Owaisi on Congress: हरियाणा के चुनावी नतीजे (Haryana Election results 2024) आए चार दिन हो गए हैं. जीत के बाद जनता का आभार जताया जा रहा है. तो कहीं समीक्षा का दौर जारी है. कुछ लोग हार का मातम भी मना रहे हैं. इस बीच एआईएमआईएम (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी ने नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस को जमकर लपेटा. चुनावों से पहले खुद की खिंचाई का सूद समेत हिसाब चुकाते हुए ओवैसी ने कहा है कि वो हमें बीजेपी की बी टीम बताने वालों से ये पूछना चाहता हूं कि मोदी और बीजेपी हरियाणा का चुनाव कैसे जीत गए? इसके अलावा उन्होंने एक भड़काऊ बयान भी दिया, जिसकी देशभर में चर्चा हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाईजान का 'भड़काऊ' पैगाम?


हैदराबाद के सांसद और AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है. तेलंगाना के विकाराबाद में बोले ओवैसी. फिलिस्तीन का हवाला देकर की मुस्लिमों से अपील की और कहा कि एकजुट नहीं रहेंगे तो विरोधियों से कैसे लड़ोगे, खुद को बंटने मत दो. फिलिस्तीनी अपनी जगह नहीं छोड़ेंगे. वह वहां उन जालिमों से लड़ रहे हैं, लेकिन फिर भी वह इस तकलीफ में उनसे लड़ रहे हैं. ऐसे में सवाल ये है कि  क्या AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी फिलीस्तीन के बहाने मुस्लिम को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं? महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. वहां उनकी पार्टी पहले भी चुनाव लड़ चुकी है. ऐसे में सवाल ये भी है कि क्या ओवैसी इस बयान के जरिए कोई चुनावी संदेश देना चाहते हैं. एक सवाल और भी है कि क्या ओवैसी तुष्टी करण की राजनीति कर रहे हैं? जो इस तरह भड़काऊ बयानबाजी कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- बिजली का बिल ही तो था... युवक ने क्यों कर ली आत्महत्या; हैरान कर देगा मामला


मोदी को कैसे हरा सकते हैं? 


एक आयोजन में ओवैसी ने इंडिया ब्लॉक के नेताओं को सियासी ज्ञान भी बांटा. उन्होंने कहा प्राइम मिनिस्टर मोदी जी को हराना है तो किसी हमें बटना नहीं बल्कि एकजुट होना होगा. लेकिन जो गलत प्रथा चल रही है वो पुराना फार्मूला फेल हो चुका है, उससे बीजेपी को हराना बहुत मुश्किल है. देश के किसी भी कोने में चुनाव हो, अगर वहां ओवैसी की पार्टी चुनाव लड़ती है तो कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के नेता फौरन AIMIM और उसके नेताओं को बीजेपी की बी टीम का टैग लगा देते हैं. इसी का माकूल जवाब देते हुए ओवैसी ने एक निशाने से कई तीर साध लिए हैं.  


ये भी पढ़ें- Dussehra rally : 'बाण', 'बाघ', 'पंजा'... और एकनाथ शिंदे; शस्त्र पूजा से पहले शिवसेना में नया 'वार'