नई दिल्ली: यह बीते दिनों की बात थी, जब लोग घर की आंतरिक सज्जा यानी इंटीरियर को निखारने के लिए घर को पेंट कराया करते थे. आजकल की पीढ़ी इसके साथ कुछ और भी चाहती है, और वह है, फंक्शनल लाभ. आज के समय में जब हम अपना ज्यादातर वक्त घर में ही बिता रहे हैं, तो हम ऐसे घरेलू संसाधन चुनना चाहते हैं जो हमारे लिए  बहुत सारे फायदे लेकर आएं, और वह भी किफायत के साथ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आजकल बाजार में बहुत सारे फंक्शनल पेंट उपलब्ध हैं. उनमें से कुछ वाशेबल हैं, धूल प्रतिरोधक हैं, और इसके साथ इको फ्रेंडली भी हैं. लेकिन बाजार में उपलब्ध ज्यादातर पेंट्स में ऐसा कोई पेंट नहीं है जो एक साथ  बहुत सारे फ़ायदे लेकर आए. सिर्फ उन पेंट के अलग-अलग प्रकार उपलब्ध हैं जिनमे हर एक प्रकार के कुछ खास फायदे होते हैं.



अप्कोलाईट ऑल प्रोटेक आपका बेस्ट पार्टनर


एशियन पेंट्स के पास आपकी दीवारों को सुरक्षित रखने के लिए उत्पादों की पूरी श्रृंखला उपलब्ध है. इनमे सबसे लेटेस्ट प्रोडक्ट जो उन्होंने लॉन्च किया है वो है- अप्कोलाईट ऑल प्रोटेक. इस ऑल प्रोटेक का निर्माण इसलिए हुआ है ताकि आपको सम्पूर्ण सुरक्षा के साथ अन्य बेहतरीन फायदे भी मिले सकें जैसे, इसकी एडवांस स्टेन गार्ड पावर (उन्नत दाग-धब्बे प्रतिरोधक क्षमता) और आग प्रतिरोधक क्षमता. जब आपकी दीवारें सालों-साल दाग-धब्बों से मुक्त रहती हैं तो लंबे समय तक स्मूथ बनी रहने के साथ अपनी चमक बिखेरती हैं.


दाग-धब्बे साफ करने का आसान तरीका 


जरा कल्पना कीजिये, आपके नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अपने आर्ट वर्क को दिखाने के लिए आपकी बनवाई नई-नई दीवारों को चुना है. या आपकी पार्टी में कोई मेहमान सब्जी या मॉकटेल गलती से दीवार पर गिरा देता है. कितना अच्छा हो अगर इस तरह के दाग-धब्बों को साफ करने को कोई आसान तरीका हो जिससे आपको अपनी रातों की नींद न खराब करनी पड़े?


अगर आपने विनेगर, बेकिंग सोडा या तेज डिटर्जेंट पाउडर जैसे घरेलू तरीकों का इस्तेमाल किया है? अगर हां, तो आपको जानते होंगे, कि ये उपाय जरा भी कारगर नहीं होते. बल्कि, ऐसे कुछ तरीके आपकी दीवार की चमक को हमेशा के लिए फीका कर सकते हैं. अगर आपको यह पता चले कि एक ऐसा तरीका भी बाजार में मौजूद है, जिससे आप दीवार की लिखाई, दाग-धब्बों को आसानी से पोंछ सकते हैं, तो क्या आप राहत के सांस नहीं लेंगे? ऐसे में अप्कोलाईट ऑल प्रोटेक आपको राहत की सांस लेने का मौका देता है. ऊपर बताई गई हर मुश्किल के लिए अप्कोलाईट ऑल प्रोटेक, आपका बेस्ट पार्टनर है.


अप्कोलाईट ऑल प्रोटेक की यूएसपी


अब घरेलू उपायों पर निर्भर न रहें, और न ही दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए दीवारों को  रगड़ने में अपना पूरा दिन लगाएं. और इतना ही नहीं,अप्कोलाईट ऑल प्रोटेक में कुछ ऐसी ख़ूबियाँ हैं, जो इसे बाज़ार में उपलब्ध अन्य प्रोडक्ट्स से अलग बनाती हैं. 


लोटस इफेक्ट: लोटस इफेक्ट ऑल प्रोटेक की वाटर बीडिंग टेक्नोलॉजी को कहते हैं. अन्य पेंट्स की तरह कोई भी लिक्विड इफेक्ट ऑल प्रोटेक पर चिपकता नहीं है, बल्कि मोतियों की तरह बूंदें बना  देता है जिसके कारण स्थाई दाग नहीं पड़ते. इसका सीधा मतलब  है,कि आपकी दीवारें पानी वाले किसी भी तरह के दाग-धब्बों से मुक्त रहेगी.


एडवांस्ड स्टेन गार्ड: क्या आपको पता है कि, वाशेबल पेंट्स (जिन्हें धोया जा सकता है) हमेशा दाग-धब्बे प्रतिरोधक नहीं होते? देखिए अधिकतर वाल पेंट्स को धोया जा सकता है, लेकिन वो कड़े दाग-धब्बों से दीवारों को नहीं बचा सकते. लेकिन ऑल प्रोटेक के एडवांस्ड स्टेन गार्ड के कारण, आप दाग-धब्बों को सिर्फ पोंछ कर ही चुटकियों में साफ़ कर सकते हैं.


[प्रो टिप: हमेशा धब्बोंको तुरंत साफ़ करें, और अगर बहुत ज़रूरी हो तो ही सौम्य डिटर्जेंट का प्रयोग करें.]



लपटों का प्रतिरोध: दुर्घटनाओं का अनुमान नहीं लगाया जा सकता. लेकिन हम सभी दुर्घटनाओं से बचाव ज़रूर चाहते हैं. कितना अच्छा हो, अगर आप दुर्घटनाओं से होने वाले नुकसान को पहले ही रोक सकें? जहां तक आग की बात है, आग-प्रतिरोधक पेंट सिर्फ आग के खिलाफ रुकावट बनता है. लेकिन ऑल प्रोटेक जैसा आग को धीमा करने वाला पेंट, आग की लपटों के बढ़ने की रफ्तार कम करता है. इस पेंट का परीक्षण वारिंगटन, यूके में किया गया है और इस ब्रैंड को उसकी बेहतर क्षमता के लिए अवार्ड भी दिया गया है.


खुशबू: आप जानते ही हैं कि, नए पेंट की एक खास गंध यानी महक होती है. दूसरे पेंट्स के विपरीत,ऑल प्रोटेक की  मनभावन खुशबू है जो यह सुनिश्चित करती है कि पेंट की महक से किसी को कोई असुविधा न हो. ऑल प्रोटेक मैट और श्यान वेरिएंट्स में दो हजार से भी ज्यादा शेड्स हैं. ये अकेला ऐसा प्रोडक्ट है जो आपको संपूर्ण सुरक्षा और अद्वितीय पेंट फिनिश देता है. इतने फायदों और किफायती रेट के कारण अब आपको अपना कीमती समय विभिन्न पेंट्स के बारे में खोजबीन करने में नष्ट करने के कोई जरुरत नहीं है. आज ही एशियन पेंट्स को संपर्क करें. हमारे एक्सपर्ट आपकी सभी शंकाओं का समाधान करेंगे और आपकी दीवारों को निखारने और सुरक्षित रखने में मदद करेंगे.