गुवाहाटी: असम के तिनसुकिया जिले में गुरुवार शाम को उल्‍फा (United Liberation Front of Assam) उग्रवादियों ने पांच लोगों की हत्‍या कर दी. बताया जा रहा है कि तिनसुकिया जिले के बिश्नोईमुख गांव के पास धोला-सदिया पुल के पास शाम को करीब सात बजे घटना को अंजाम दिया. उग्रवादियों ने गोली मारकर सभी लोगों की हत्या कर दी. मारे गए सभी लोग पश्चिम बंगाल के निवासी थे. असम के मुख्‍यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस घटना की कड़ी निंदा की है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि बिश्नोईमुख गांव के धोला-सदिया पुल के पास ये लोग एक ढाबे पर बैठे हुए थे. इसी दौरान वहां उग्रवादियों ने हमला बोल दिया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, चार मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए उग्रवादियों ने इन लोगों के ऊपर गोलियों से हमला कर दिया. गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गई. इस गोलीबारी में मारे गए लोगों की शिनाख्त श्यामलाल बिस्वास, अनंत बिस्वास, अभिनाश बिस्वास और सुबोध दास के रूप में हुई है. घटना के बाद उग्रवादियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.


पश्चिम बंगाल की सीएम ममता ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि हमारे पास शब्द नही हैं, जिनसे हम इन परिवारों को मिला दुःख व्यक्त कर सकें. उन्होंने मांग की है कि अपराधियों को जल्द से जल्द दंडित किया जाना चाहिए. वहीं उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि क्या यह हाल ही में लागू किए गए एनआरसी मुद्दे का नतीजा है. बता दें कि यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है. 


असम के मुख्‍यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हम अपराधियों के इस घृणित अपराध के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. सोनोवाल ने कहा कि सभी एजेंसियों को राज्य में शांति बनाए रखने के लिए निर्देशित कर दिया गया है. साथ ही राज्य की शांति को अस्थिर करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश भी जारी किए गए हैं.