जम्मू: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले (Ganderbal District) में आतंकियों (Terrorist) ने भाजपा के जिला उपाध्यक्ष गुलाम कादिर राथर (BJP Leader Ghulam Qadir) पर जानलेवा हमला किया. इस हमले में राथर की सुरक्षा में तैनात जवान शहीद हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात को अज्ञात आतंकियों ने भाजपा नेता के घर पर हमला बोला. इस दौरान उनकी सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी ने जवाबी फायरिंग की जिसमें एक आतंकी मौके पर ही ढेर हो गया. हालांकि, इस हमले में सुरक्षाकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टर उसे बचा नहीं पाए.


किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी
हमले के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और हमलावरों की तलाश की जा रही है. अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. गांदरबल के SSP खलील पोसवाल (SSP Ganderbal Khalil Poswal) ने बताया कि भाजपा नेता गुलाम कादिर पूरी तरह सुरक्षित हैं. यह हमला मंगलवार रात लगभग नौ बजे नुनार इलाके में उस समय हुआ जब कादिर अपने घर पर थे. 


SSP के मुताबिक, कादिर की सुरक्षा में तैनात जम्मू-कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल मोहम्मद अल्ताफ ने तत्काल जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया. हालांकि अल्ताफ भी गोलियां लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए. 


आतंकी की पहचान हुई
मारे गए आतंकी की पहचान पुलवामा के शबीर के रूप में हुई है. अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. साथ ही यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि भाजपा नेता के घर पर हुए हमले में कुल कितने आतंकी शामिल थे. घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान जारी है.



LIVE टीवी: