Baba Bageshwar Message: योगी आदित्यनाथ का महामंत्र बांग्लादेश के हिंदुओं ने समझ लिया है. इसीलिए वो बांग्लादेश में एकजुट हो गए हैं. भारत में जात-पात में बंटे हिंदुओं को एकजुट करने का जिम्मा या यूं कहें कि ठेका कुछ संतों ने भी उठाया है. जिनमें एक नाम हैं बाबा बागेश्वर का. बाबा बागेश्वर ने अपने अनुयायियों से अपील की है कि डिजिटल दुनिया में अनुयायी अपनी पहचान बदलें. और अपनी पहचान के साथ हिंदू जोड़ें. यानी अगर सोशल मीडिया पर अनुयायी का हैंडल है तो वो हैंडल के नाम के साथ हिंदू भी लिखें. बाबा बागेश्वर ने कहा है कि हैंडल में अपनी जाति नहीं लिखें. ताकि ये संदेश जाए कि हिंदू जातियों में नहीं बंटा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाबा बागेश्वर ने क्यों दिया ये मंत्र


आखिर बाबा बागेश्वर ने वर्चुअल दुनिया का ये मंत्र क्यों दिया है. क्या बाबा बागेश्वर किसी वोटबैंक को साधना चाहते हैं. या फिर उनके निशाने पर है हिंदू एकता... आइये आपको पूरी कहानी खुद बाबा बागेश्वर की जुबानी बताते हैं..


'जाति के पीछे नहीं अपनी जाति के आगे हिंदू लगाना प्रारंभ कर दो'
'ब्राह्मण, ठाकुर, क्षत्रिय, वैश्य नहीं बचे अब ये हिंदू हो गए हैं'


बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने हिंदुओं को संगठित दिखने का नया फॉर्मूला दिया है. ये टारगेट उनके सोशल मीडिया हैंडल से जुड़ा हुआ है. बाबा बागेश्वर ने हर सनातनी से उनके सोशल मीडिया अकाउंट में हिंदू नाम जोड़ने की अपील की है. उन्होंने कहा कि आज से भारत के लोग ऊंच-नीच, जात-पात, छूआछुत को अगर कम करना चाहते हैं तो अपने नाम के साथ जाति के पीछे नहीं अपनी जाति के आगे हिंदू लगाना प्रारंभ कर दो.


बाबा बागेश्वर ने भक्तों से मोबाइल निकलवाया


मध्य प्रदेश के छतरपुर में कथा के दौरान बाबा बागेश्वर ने भक्तों से मोबाइल निकलवाया और लाइव वीडियो बनवाया ताकि कथा सुनने आए भक्तों के सोशल मीडिया के जरिए ये बात और आगे फैल जाए. उन्होंने कहा कि हिंदू लिखना प्रारंभ कर दो या तो अपने नाम के आगे लिखो या फिर अपने नाम के पीछे लिखो. लेकिन लिखो... हिंदू अंकित, हिंदू मनीष, हिंदू सत्यम, हिंदू धीरेंद्र कृष्ण शास्.


- बाबा बागेश्वर के कहने का मतलब है कि फेसबुक प्रोफाइल में हिंदू लोग अपने नाम के साथ हिंदू लगाएं.
- सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नाम के साथ हिंदू शब्द लगाएं.
- इंस्टाग्राम के अकाउंट पर भी सनातनी अपने नाम के साथ हिंदू नाम जरूर लिखें.


इस प्लान का असली मकसद क्या है..


बाबा बागेश्वर के इस प्लान का असली मकसद क्या है, ये बात भी उन्होंने कथा के दौरान भक्तों को बता दिया. उन्होंने भक्तों से कहा.. पूछो इससे क्या होगा...जोर से पूछो. एक नया ट्रेंड का भौकाल आएगा. उनको पता लग जाएगा कि अब ये जो है ब्राह्मण, ठाकुर, क्षत्रिय, वैश्य नहीं बचे अब ये हिंदू हो गए हैं. बाबा बागेश्वर नाम में हिंदू इसलिए जुड़वाना चाहते हैं कि जाति की राजनीति करने वालों को पता लग जाए कि अब हिंदू एकजुट हैं. वो नाम में हिंदू इसलिए जुड़वाना चाहते हैं ताकि धर्म विशेष के लोगों को पता लग जाए कि हिंदू एकजुट हैं.


एक बड़ा लक्ष्य लव जिहाद को रोकना भी है


नाम में हिंदू जोड़ने के पीछे बाबा बागेश्वर का एक बड़ा लक्ष्य लव जिहाद को रोकना भी है. लव जिहाद में मुस्लिम युवक अब सोशल मीडिया प्रोफाइल पर गलत नाम बदलकर हिंदू युवतियों को फंसा रहे हैं. हाल ही में दिल्ली में लव जिहाद का खुलासा हुआ था, जिसमें आरोपी सलीम ने संजू नाम से सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाया था, जिसके धोखा का शिकार सोनिया हो गई. और नतीजा ये हुआ कि सलीम ने सोनिया को मारकर दफना दिया. सोशल मीडिया से शुरू हुई कहानी 4 गज जमीन के नीचे जाकर खत्म हो गई.