बहराइच में बुलडोजर एक्शन का डर दिखने लगा है. बहराइच में अतिक्रमण हटाया जा रहा है. बुलडोजर एक्शन के डर से लोग खुद हटा रहे है अतिक्रमण. दरअल PWD ने अतिक्रमण को लेकर कुल 40 घरों में नोटिस चस्पा किया था. विभाग ने इन आरोपियों को तीन दिन के भीतर जवाब देने की मोहलत भी दी थी. प्रशासन ने साफ कहा था कि समुचित जवाब नहीं देने पर बुलडोजर कार्रवाई हो सकती है. दूसरी ओर जिन 40 घरों पर नोटिस लगा है उसमें बहराइच हिंसा के आरोपी अब्दुल हमीद और अन्य लोगों का घर शामिल हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बहराइच में सुरक्षा के कड़े इंतजाम


भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किए हैं. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को प्रशासन ने बहराइच जाने की अनुमति नहीं दी गई. माता प्रसाद पांडेय हिंसा प्रभावित परिवारों से मिलने के लिए बहराइच का दौरा करने वाले थे. ये दौरा हिंसा की घटनाओं के बाद उनकी संवेदना प्रकट करने और स्थिति का जायज़ा लेने के लिए था. प्रशासन के इस फैसले पर समाजवादी पार्टी ने नाराजगी जताई है, जबकि स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर मंजूरी नहीं दी.


मुस्लिम समाज ने जताई चिंता


बहराइच में ज़ी न्यूज़ की टीम पल-पल का अपडेट ले रही है. वहां मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने PWD के नोटिस पर अपनी चिंता जाहिर की है. स्थानीय प्रशासन का कहना है कि यह कार्रवाई नियमों के तहत की जा रही है, और प्रभावित लोगों की समस्याओं का समाधान जल्द किया जाएगा. वहीं बहराइच हिंसा पर बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी से बेबाक बोल सुनने को मिले हैं. उन्होंने कहा, 'देशहित में जरूरी है दंगाइयों की कुटाई और बलवाइयों की ठुकाई होनी चाहिए.'


ये भी पढ़ें- उमर अब्दुल्ला सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में ही लोगों से विश्वासघात? जम्मू-कश्मीर में सियासी बवाल