कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधान सभा चुनाव संपन्न होने के बाद भी बीजेपी और टीएमसी में घमासान जारी है. भवानीपुर विधान सभा सीट पर उपचुनाव होना है. चूंकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) नंदीग्राम से सुबेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं इसलिए अब वो दोबारा चुनावी मैदान में होंगी. इस बार ममता बनर्जी का मुकाबला उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) से होना है. ममता बनर्जी ने भवानीपुर से नॉमिनेशन किया है लेकिन वोटिंग से पहले ही बीजेपी कैंडिडेट ने उनके नॉमिनेशन पर सवाल खड़े कर दिए हैं. 


बीजेपी ने की ये शिकायत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी (BJP) का कहना है कि नॉमिनेशन दाखिल करते समय ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपने खिलाफ दर्ज पांच पुलिस मामलों का खुलासा नहीं किया. हालांकि तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने इन आरोपों का खंडन किया है. इस मामले पर तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि ममता बनर्जी को केवल उन मामलों का खुलासा करने की आवश्यकता थी जिनमें उनका आरोप पत्र में नाम है. इस मामले में भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल के चुनाव एजेंट ने रिटर्निंग ऑफिसर को पत्र लिखा है. 


 



 


यह भी पढ़ें: 2017 से पहले UP में माफिया राज वाले PM के बयान पर बोले अखिलेश यादव, 'बीजेपी झूठ बोलने का ट्रेनिंग सेंटर'


ममता के लिए जरूरी है चुनाव जीतना


बता दें, भवानीपुर उपचुनाव जीतना ममता बनर्जी के लिए बहुत जरूरी है. अगर वह इसमें सफल नहीं होती हैं तो उनकी सीएम की कुर्सी चली जाएगी. हालांकि ममता बनर्जी के खिलाफ इसी तरह की शिकायत अप्रैल-मई में संपन्न हुए विधान सभा चुनाव से पहले भी दर्ज कराई गई थी.


LIVE TV