दरभंगा: बिहार विधान सभा चुनाव (Bihar Election 2020) के तीसरे और अंतिम चरण की 78 सीटों के रण से पहले राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत लगा दी है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने मिथिलांचल की हायाघाट विधानसभा सीट (दरभंगा) पर जनसभा संबोधित की. इस दौरान उनके निशाने पर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Bihar Election 2020: 'जीत-हार' के किसके दावे में है दम ?

जेपी नड्डा ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा, ‘ये तो विनाश करने वाले हैं. विकास क्या लाएंगे? आरजेडी (RJD) के युवराज अब मोदी जी की वजह से विकास की बात करने लगे हैं.’


लालू राज का जवाब कौन देगा?
तेजस्वी के दस लाख नौकरियां देने के वादे पर जेपी नड्डा ने कहा, बजट सत्र में तेजस्वी गायब रहे. विधान सभा में जाते नहीं और नौकरी देने की बात करते हैं. नड्डा ने सवाल किया, आज ये रोजगार देने की बात कर रहे हैं, लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के राज में लाखों लोग बिहार से पलायन कर गए उसका जवाब कौन देगा?

महागठबंधन मजबूर
मोदी सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए नड्डा ने कहा, ये बिहार के भविष्य का चुनाव है. इस चुनाव में हमें तय करना होगा, कैसा बिहार देखना चाहते हैं? एक तरफ विकास करने वाले लोग हैं और दूसरी ओर वो लोग हैं जिन्होंने बिहार को विनाश की ओर ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने विकास का ऐसा मंत्र दिया है कि अब मजबूरी में महागठबंधन को भी विकास की बात करनी पड़ रही है.

एक साल गायब रहे तेजस्वी
विपक्ष द्वारा कोरोना को लेकर सरकार को घेरने पर पलटवार करते हुए नड्डा ने कहा, तेजस्वी कोरोना (Coronavirus) के समय दिल्ली में थे. बिहार की धरती पर आए ही नहीं. पूरे एक साल कोरोना के डर से गायब रहे अब घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं. जबकि 15 लाख टेस्टिंग हर दिन हो रही हैं. 3 लाख वेंटिलेटर भारत ने बनाए हैं. भारत ने 150 देशों को कोरोना की दवा पहुंचाने का काम किया है.

मिथिला की बदलेगी तस्वीर
उन्होंने दावा किया, आत्मनिर्भर भारत अभियान मिथिला की तस्वीर बदलने वाला है. देश का 80 प्रतिशत मखाना बिहार में होता है और उसमें से भी 90 प्रतिशत मिथिलांचल के 6 जिलों में होता है. आत्मनिर्भर भारत मिशन के तहत बिहार में मखाना उद्योग को बढ़ाया जाएगा. मिथिला पेंटिंग की विश्व में ब्रांडिंग की जाएगी. उसके बाद मिथिला नौकरी नहीं मांगेगा, बल्कि नौकरी देने वाला बनेगा.

मोदी जो कहते हैं, वो करते हैं
नड्डा ने विकास कार्यों के दम पर सरकार बनाने का दावा करते हुए कहा, नरेन्द्र मोदी वो नेता हैं- जो कहते हैं, वो करके दिखाते हैं. उजाला योजना के अंतर्गत देश में 37 करोड़ एलईडी बल्ब बांटे गए, जिसमें से अकेले बिहार में एक करोड़ 95 लाख एलईडी बल्ब बांटे गए. आरजेडी पर तीखा प्रहार करते हुए नड्डा ने कहा, ‘इस लालटेन युग से एलईडी युग में ले जाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है.’


LIVE TV