Nitish Kumar Attacks BJP: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. रविवार को नीतीश ने तंज कसते हुए कहा कि जो बीजेपी के साथ हैं, वे सदाचारी हैं और जो लोग उसकी नीतियों के खिलाफ बोलते हैं उनपर वह भ्रष्टाचारी होने का आरोप लगा देती है.’


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

JDU सूत्रों के मुताबिक, सीएम ने पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में हैरानी जताई कि क्या अन्य दलों के नेताओं का अवैध शिकार भ्रष्टाचार नहीं है. वह विभिन्न राज्यों में विपक्षी दलों के नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के मुद्दे पर बोल रहे थे.


विपक्ष को करेंगे एकजुट


कुमार ने जोर देकर कहा कि बीजेपी से मुकाबला करने के लिए वह देश भर में विपक्षी दलों को एकजुट करने की दिशा में काम करेंगे. 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष को एकजुट करने की दिशा में उठाए जाने वाले कदमों पर फैसला लेने का काम जेडीयू ने नीतीश कुमार को सौंपा है. 


पिछले ही महीने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़कर कांग्रेस, RJD, वामदलों के साथ महागठबंधन की सरकार बनाने वाले नीतीश ने दावा किया है कि विपक्ष के एकजुट होने पर बीजेपी लोकसभा चुनाव में दहाई अंकों में सिमट कर रह जाएगी.  हालांकि बाद में सफाई में कहा कि ऐसा कोई बयान उन्होंने नहीं दिया है.


'विपक्षी खेमा उत्साहित'


दिल्ली में कांगेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा, 'वह फिलहाल वहां नहीं हैं, बाहर गई हुई हैं.' जदयू के मुख्य प्रवक्ता के. सी. त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी नीतीश को ‘उगता सूरज’ बताकर विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री के चेहरे के रूप में पेश नहीं कर रही है, बल्कि सूरज पूरब में ही उगता है.


दिग्गज समाजवादी नेता ने दावा किया कि कुमार के पिछले महीने बीजेपी से नाता तोड़ने के फैसले ने विपक्षी खेमे को बिलकुल वैसे ही उत्साहित कर दिया है जैसे 80 के दशक के अंत में वीपी सिंह के शामिल होने से हुआ था.  त्यागी ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव जैसे कुछ नेता गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी मोर्चा चाहते हैं, लेकिन JDU इससे सहमत नहीं है. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह राव पटना में थे और इस दौरान उन्होंने 'बीजेपी मुक्त भारत' की अपील की थी.


(इनपुट-पीटीआई)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर