UP new: यूपी में मौत बनकर गिरी बिजली, संभल से मीरजापुर तक पांच लोगों की गई जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2309252

UP new: यूपी में मौत बनकर गिरी बिजली, संभल से मीरजापुर तक पांच लोगों की गई जान

UP new: इस गर्मी के मौसम में लोग मानसून की पहली बारिश एंजॉय कर रहे है तो वहीं दूसरी ओर लोगों की बिजली गिरने से मौत हो रही है, जानिए कितनो की मौत और कितने लोग बिजली से झूलसे..... 

lightening

UP new: मानसून की पहली बरसात ने जहां लोगों को गर्मी से राहत देने का काम किया है वही आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत हो रही है. संभल और मीरजापुर जैसे इलाको में हुई मौत संभल में खेत में धान की रोपाई करते समय महिला को लगा आकाशीय बिजली का झटका. मीरजापुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 1 युवक की मौत हो गई.  

दो बच्चियों की मौत
एक खबर सामने आ रही है जहां मोहम्मदी तहसील इलाके के पडरी गांव में आम के पेड़ के नीचे खेल रही दो बच्चियों की मौत हो गई. जबकि एक बच्चे को अफरा-तफरी में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आकाशीय बिजली गिरने से संकटा देवी मंदिर के शिखर में भी दरार आ गई है. 

संभल बिजली हादसा
आकाशीय बिजली गिरने से खेत में धान की रोपाई कर रही महिला की मौत हो गई. महिला की मौत की सूचना पर पुलिस और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस ने मृतक महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया. महिला की मौत से परिवार में कोहराम मचा गया. यह मामला नखासा थाना क्षेत्र के ततार पुर संदल गांव के जंगल का है. 

मीरजापुर बिजली हादसा
मीरजापुर विंध्याचल थाना क्षेत्र के गोपालपुर मड़गुड़ा में बीती रात आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 1 युवक की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य लोग झुलस गए थे. पूरा परिवार रात में मछली पकड़ने गया था जहां रात करीब 2 बजे नाव पर सोते समय यह हादसा हुआ. इस हादसे में धर्मेंद्र कुमार की मौत हो गई, जबकि पिंटू कुमार, दीपावली निषाद, सतीश निषाद, प्रदीप कुमार एवं अजय कुमार बिजली की चपेट में आने से झुलस गए. हादसे की जानकारी मिलते ही साथियों ने परिजनों को सूचना दी जिसके बाद धर्मेंद्र को  चिकित्सालय लेजाया गया और वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

हमीरपुर करंट हादसा
हमीरपुर में करंट की चपेट में आने से एक गर्भवती महिला की मौत हो गई. यह घटना तब हुई जब महिला घर में रखें हुए कूलर की सफाई कर रही थी. दरअसल, कूलर की सफाई करते समय महिला को करंट लग गया. करंट लगने के बाद महिला को आनन फानन में इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया. जहां परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. यह मामला सुमेरपुर थाना इलाके के चंदपुरवा गांव का है. 

TAGS

Trending news