बोकारो: झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड के गांधीग्राम के रहनेवाले 41 भुमिहीन परिवारों के बीच प्रधानमंत्री आवास योजना का स्वीकृती पत्र दिया गया. साथ ही जिस जमीन में आवास बनना है, उसमें जिले के अधिकारियों के साथ-साथ गोमिया के विधायक लंबोदर महतो ने वहां नींव रख के शुरुआत भी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताते चलें कि बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड के सियारी पंचायत मे 41 भुमीहीनों को बसाने के लिए जमीन को चिह्नित किया गया है जहां जल्द से जल्द इन 41 भुमिहीन परिवारों को जमीन का पट्टा देकर निर्माण का कार्य आरंभ किया जाना है. 
सभी 41 परिवार ऐसे हैं जो गोमिया के गांधीग्राम के सीसीएल के जमीन मे रहकर अपना गुजर बसर करते आ रहे हैं और इनके पास न छत है और न कोई रोजगार. वे मांग कर ही अपना गुजर-बसर करते आ रहे हैं. 


साल 2014 मे ये गांधीग्राम उस वक्त सुर्खियों में आया था, जब कबीले के मुखिया ने रेप के बदले रेप का फरमान पंचायत लगाकर सूनाया था. उस समय इसपर बहुत राजनीति हुई थी और कई बड़े नेता भी इस इलाके मे पहुंचे थे. लेकिन तब से लेकर आजतक ये अपने विकास की बाट जोह रहे थे. 


इस गांधीग्राम के लोगों के लिए घर एक सपना बनकर रह गया था जिसे आज पुरा होने का समय आया जहां 41 परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृती पत्र दिया गया. बहुत जल्द घर का सपना पूरा हो इसके लिए नारीयल फोड़ा गया. 
साथ ही इनलोगों को आश्वस्त किया गया कि घर का निर्माण बहुत जल्द शुरू हो जाएगा. साथ ही अन्य विकास योजनाओं का भी लाभ दिया जाएगा.


इस दौरान ग्रामीणों के साथ-साथ 41 परिवार के लोग थे जो सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नजर आए. इस दौरान बोकारो के डीडीसी रविरंजन मिश्रा और गोमिया के विधायक लम्बोदर महतो के अलावे प्रखंड के पदाधिकारी भी मौजूद रहे.


गोमिया विधायक लंबोदर महतो ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास के तहत 41 लोगों को आवास दिया जा रहा है जो पुरी तरह से भुमिहीन थे, जिनके पास रहने के लिए घर नहीं है, उनको घर मिलने जा रहा है.


वही बोकारो के डीडीसी रविरंजन मिश्रा ने कहा कि सभी का सपना होता है कि उनका अपना एक आशियाना हो, ऐसे में इन भुमिहीन परिवारों को जल्द ही जमीन का पट्टा दिया जाएगा. साथ ही घर का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके अलावे और भी सरकारी सुविधा देने की कोशिश की जाएगी.