रांचीः झारखंड की राजधानी रांची के कोकर में भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. जिसके बाद से यहां बवाल मचा हुआ है. आदिवासी संगठनों ने इस घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रशासन से दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग कर रही है. इसके लिए शनिवार को रांची बंद का ऐलान किया गया है. हालांकि, दोपहर तक बंद का असर कम ही दिखा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वाले दोषियों पर तत्काल कार्रवाई के लिए शनिवार को रांची बंद का ऐलान किया गया. बंद का समर्थन जेएमएम समेत कई विपक्षी पार्टियों ने दिया है. वहीं, सीएम रघुवर दास ने मुर्ति की तत्काल मरम्मत के लिए आदेश जारी किया है.


बंद को लेकर रांची में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. शनिवार सुबह को ही रांची के सभी इलाकों में सुरक्षा के चाक-चौबंद के इंतजाम किए गए. अल्बर्ट एक्का चौक, कचहरी रोड, लालपुर, कांटाटोली इन सभी स्थानों पर पर जेएमएम समर्थक सड़क पर उतर गए हैं.


सैकड़ों बंद समर्थकों को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है. सभी को मोरहाबादी स्तिथ कैंप में ले जाया गया है.


हालांकि, बंद का असर अधिक नहीं दिख रहा है. वहीं, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम की वजह से बंद समर्थकों को हंगामा नहीं करने दिया जा रहा है. वहीं, सुबह में आवागमन सड़क पर सुचारु रूप से जारी था. रांची के अन्य भागों में भी स्थिति सामान्य बनी हुई है. हालांकि, कुछ इलाकों में बंद समर्थकों ने हंगामा किया है. लेकिन पुलिस ने भारी संख्या में बंद समर्थकों को हिरासत में ले लिया है.