PM Modi Bihar Visit Highlights: पीएम मोदी बोले- `कांग्रेस की बुरी नजर आपकी संपत्ति पर है...`

काजोल गुप्ता Fri, 26 Apr 2024-4:08 pm,

PM Modi in Munger Latest Updates: बिहार में दूसरे चरण की वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री मोदी 22 दिनों के भीतर चौथी बार बिहार चुनावी रैली को संबोधित करने आ रहे है. कुछ ही देर में पीएम अररिया और मुंगेर में जनता के बीच होंगे.

PM Modi in Bihar Live Updates: बिहार में आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज (26 अप्रैल) को 33 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग हो रही है. जहां एक तरफ बिहार की 5 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी बिहार आ रहे है. आज पीएम मोदी मुंगेर और अररिया आ रहे है. इस दौरान विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी मुंगेर करीब 9 साल बाद आ रहे है. पीएम मोदी इस दिन एक तीर से दो निशाने साधेंगे. पहला- प्रधानमंत्री मुंगेर में जेडीयू नेता ललन सिंह और अररिया में अपनी पार्टी के प्रदीप कुमार सिंह के लिए प्रचार करेंगे. दूसरा- दूसरे चरण के वोटरों को भी पीएम मोदी बड़ा संदेश दे सकते हैं.


 

नवीनतम अद्यतन

  • PM Modi Munger Visit:'प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्यौता इंडी गठबंधन ने ठुकरा दिया'

    पीएम मोदी बोले कि 500 साल बाद अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य राम मंदिर बना है. प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में इंडी गठबंधन वालों को न्यौता दिया गया, जिसे ठुकरा दिया गया. इनसे अच्छे तो वो अंसारी परिवार निकला, जो राम मंदिर के खिलाफ लड़ाई लड़े लेकिन जब राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता मिला तो सपरिवार वे उपस्थित हुए. ऐसे घमंडिया लोगों को सबक सिखाने का मौका है. आपका एक एक वोट भारत के विकास के लिए पड़ना चाहिए.

  • PM Modi Munger Visit:'मुंगेर में विश्व का सबसे बड़ा योग का विद्यालय'

    पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि आज दुनिया के सभी नेताओं के घर में नालंदा की विरासत के साथ की फोटो है. मुंगेर में विश्व का सबसे बड़ा योग का विद्यालय है. पूरी दुनिया से लोग यहां योग सीखने आते हैं. गुलामी की मानसिकता वाले लोगों ने तो योग को भी विदेशियों के हवाले कर दिया था. आज पूरी दुनिया 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाती है. अब भाजपा ने योग और आयुर्वेद को वैश्विक बनाने के लिए बड़ी घोषणाएं की है. एनडीए सरकार योग और आयुर्वेद के लिए विश्व स्तर पर प्रमाण पत्र और मान्यता देने की व्यवस्था स्थापित करेगी. योग और आयुर्वेद पर आधारित पाठ्यक्रम बनाने पर काम करेंगे. इससे पूरी दुनिया में हमारे नौजवानों के लिए अवसर बढ़ेंगे.

  • PM Modi Munger Visit:'भारत लोकतंत्र की जननी है तो राजद, कांग्रेस और वाम दल मेरे देश का मजाक उड़ाते हैं'

    पीएम मोदी बोले कि वोट बैंक की राजनीति के कारण ही कांग्रेस की सरकारों ने हमारी हजारों साल की समृद्ध विरासत की सुधि नहीं ली. आज मैं गर्व के साथ पूरी दुनिया में जाकर कहता हूं कि भारत लोकतंत्र की जननी है तो राजद, कांग्रेस और वाम दल मेरे देश का मजाक उड़ाते हैं. ये मजाक केवल मोदी का नहीं है, बल्कि बिहार के महान लोकतांत्रिक इतिहास का मजाक है. बीते 10 साल में हम अपनी विरासत को विश्व पटल पर स्थापित कर पाए हैं. गुलामी की मानसिकता से घिरे लोग अब चाहकर भी इस मानसिकता को नहीं बदल सकते. दिल्ली में जी 20 की बैठक के दौरान नालंदा विश्वविद्यालय के विरासत को दुनिया के सामने रखा. 

  • PM Modi Munger Visit:'कांग्रेस बिहार में भी कर्नाटक का फॉर्मूला लागू करना चाहते हैं'

    पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि कांग्रेस कर्नाटक में एक मॉडल खड़ा किया है. वो पिछले दरवाजे से खेल खेल रहे हैं. कर्नाटक में ओबीसी को मिले 27 प्रतिशत आरक्षण में से चोरी छिपे सभी मुसलमानों को शामिल कर दिया है. ये सब काम रातोंरात किए गए हैं. इस तरह ओबीसी समाज का 27 प्रतिशत आरक्षण का बहुत बड़ा हिस्सा धर्म के आधार पर मुसलमानों को दे दिया गया. यही काम अब कांग्रेस पूरे देश में करना चाहती है. बिहार में भी कर्नाटक का फॉर्मूला लागू करना चाहते हैं. सभी पिछड़ी जातियों को मिले आरक्षण में डाका डालेंगे और धर्म के आधार पर अपने वोट बैंक को दे देंगे. इसमें भी कांग्रेस को राजद का पूरा साथ मिल रहा है. ओबीसी को लूटने का पूरा खेल चल रहा है और राजद नेता तालियां बजा रहे हैं. लेकिन कान खोलकर सुन लें. जब तक मोदी है, तब तक एससी, एसटी और ओबीसी का हक छीनकर धर्म के आधार पर नहीं बांट पाएंगे और ये मोदी की गारंटी है.

  • PM Modi Munger Visit:'युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौके देना एनडीए की प्राथमिकता है'

    पीएम मोदी ने बोले कि युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौके देना एनडीए की प्राथमिकता है. एनडीए सरकार स्टार्टअप, मुद्रा योजना से लाखों रुपयों की मदद दे रही है. मकसद है कि देश का युवा अपनी कंपनी खोले और अपनी इच्छानुसार काम करे. लेकिन कांग्रेस नौजवानों की सैलरी और उसकी कमाई पर भारी टैक्स लगाना चाहती है. इंडी गठबंधन की दूसरी योजना तो और भी खतरनाक है. ये भारत के संविधान की भावना के विरुद्ध है. हमारे पूर्वजों ने महीनों तक चर्चा करके संविधान बनाया. बाबा साहब आंबेडकर ने जो संविधान लिखा, उसके खिलाफ धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहते हैं. 

  • PM Modi Munger Visit:'कांग्रेस की सरकार बनी तो पूरी जमीन आप बच्चों को नहीं दे पाएंगे
    पीएम मोदी बोले कि मान लीजिए किसी किसान के पास 10 बीघा जमीन है और कांग्रेस की सरकार बनी तो पूरी जमीन आप बच्चों को नहीं दे पाएंगे. 5 बीघा जमीन बच्चों को देनी है, 5 बीघा सरकार के पास जमा करा देनी है. ऐसा भयानक विचार लेकर कांग्रेस वाले आए हैं. और राजद वाले ऐसी भयानक योजना का मजा लेना चाहते हैं. विरासत टैक्स के रूप में कांग्रेस और राजद अपनी खासमखास वोटबैंक को बांट देंगे. आज पूरा देश चिंतित है, हर नौजवान चिंतित है. इसलिए एक स्वर से देश कह रहा है, कांग्रेस की लूट: जिंदगी के साथ भी ​और जिंदगी के बाद भी. ये लोग मरने के बाद भी लूटेंगे.

  • PM Modi Munger Visit:'कांग्रेस की बुरी नजर आपकी संपत्ति पर है...'

    पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे का कहना है कि वो देश भर में हर परिवार की उसकी कमाई का उसकी मिल्कियत का उसकी प्रॉपर्टी का सर्वे करेंगे. परिवार के पास क्या होता है. छोटी मोटी बचत होती है. गुमटी, दुकान और मकान होता है. कुछ जेवर और गहने होते हैं. और स्त्रीधन तो बहुत पवित्र होता है. भ्रष्टाचार करके लोगों को तबाह करने वाले कांग्रेस की बुरी नजर अब आपकी संपत्ति पर पड़ गई है. कांग्रेस का कहना है कि वह किसानों के घर और जमीन का सर्वे कराएगी और आप पर विरासत टैक्स लादेगी. हर परिवार का एक्सरे निकालेंगे. आज आपकी संपत्ति बच्चों को मिल जाती है लेकिन कांग्रेस ऐसा घोषणापत्र लेकर आई है कि आप अपना खेत खलिहान, घर, दुकान आप अपने बच्चों को नहीं दे पाएंगे. शहजादे के गुरु कह रहे हैं कि उसमें से आधे से अधिक वो उसको हड़प लेंगे. अगर गांव में 4 कमरों का घर है तो आपके बाद आपकी संतान को उसमें से 2 कमरे वो हड़प लेंगे. 

  • PM Modi Munger Visit:'इंडी गठबंधन की पूरी ताकत तुष्टिकरण पर'

    पीएम मोदी बोले कि हमने माताओं बहनों को टायलेट, बिजली और पानी के अलावा गैस की सुविधा दी, मुफ्त राशन और मुफ्त इलाज की सुविधा दी. कभी किसी से धर्म पूछकर हक नहीं दिया. जो भी हकदार था, सबको मिला. यही सच्चा सामाजिक न्याय है. हमने गरीबों के पक्के घर बनाए और माताओं—बहनों के नाम किए, लेकिन इंडी गठबंधन पूरी ताकत तुष्टिकरण पर लगा रहा है. 

  • PM Modi Munger Visit:'आने वाले 5 साल में मिशन मोड पर होगा काम'

    पीएम मोदी बोले कि आज हम पटरी से लेकर ट्रेन के इंजन और डिब्बे तक भारत में ही बना रहे हैं. दुनिया के अन्य देशों में भी सप्लाई कर रहे हैं. इससे आने वाले समय में बिहार के रेल कारखानों को भी बहुत लाभ होने वाला है. हम भारत को दलहन और तिलहन में भी आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लेकर चले हैं. इसके लिए आने वाले 5 साल में मिशन मोड पर काम होगा. ऐसे में दलहन के कटोरे के रूप में इस क्षेत्र के किसानों की भूमिका और बड़ी होने जा रही है. साथियों आज बिहार में इस चुनावी जंग में जो लड़ाई चल रही है, एक तरफ एनडीए का मॉडल है तो दूसरी तरफ इंडी गठबंधन का मॉडल है. इंडी गठबंधन का मॉडल है: तुष्टिकरण, जबकि हमारा मॉडल है संतुष्टिकरण. हरेक को संतुष्ट करना, कोई छुट न जाए, जिसका जो हक है वो मिलना चाहिए. 

  • PM Modi Munger Visit:' लालटने वालों के अंधकारयुग जंगलराज मुंगेर में ता सबसे ज्यादा'
    पीएम मोदी बोले कि लालटने वालों के अंधकारयुग में जो जंगलराज चलता था, उसको मुंगेर ने सबसे अधिक सहा है. पहले लोग यहां से पलायन के बारे में ही सोचते थे लेकिन नीतीश जी और भाजपा की सरकार ने लालटेन के उस अंधेरे से बिहार को बाहर निकाला है. बड़ी मेहनत करके बिहार को बाहर निकाला है. अब जब भारत तेजी से विकसित हो रहा है तो बिहार के तेज विकास का भी यही समय है. आज हम देश में वंदे भारत, अमृत भारत और बुलेट ट्रेन जैसी नई ट्रेनें चला रहे हैं. ये केवल आधुनिक सुविधाएं भर नहीं है. 

  • PM Modi Munger Visit:'10 साल में भारत की साख बढ़ी है'
    बिहार में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "10 साल में भारत की साख बढ़ी है, आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। आज दुनिया के हर देश में भारत के लोगों का गौरव बढ़ रहा है, भारत का सम्मान बढ़ रहा है।"

  • PM Modi Munger Visit:'आने वाले 5 सालों में मिशन मोड़ पर काम होगा'

    पीएम मोदी ने सभी को संबोधित करते हुए बोला कि हम भारत को दलहन और तिलहन में भी आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लेकर चले है. इसके लिए आने वाले 5 सालों में मिशन मोड़ पर काम होगा. ऐसे में दलहन के कटोरे के रूप में किसानों. साथियों आज बिहार में इस चुनावी जंग में जो लड़ाई चल रही है. एक तरफ एनडीए का मॉडल है और दूसरी तरफ इंडी का मॉडल है. हमारा मॉडल है तुष्टीकरण, हर किसी को संतुष्ट करना हमारा काम है. हमने माता बहनो को टॉयलेट, गैस, पानी, मुफ्त राशन, इलाज की गारंटी दी. कभी किसी को ये नहीं पूछा कि तुम्हारा धर्म क्या है. हमने तो कहा जो इसका हकदार है उसे मिलेगा.   

  • PM Modi Munger Visit:'आपके वोट के वजह से दुनिया में भारत का डंका बजा'

    पीएम मोदी सबा को संबोधित करते हुए बोले कि मुंगेर की ये धरती स्वाभिमान की धरती है. वलिरासत की धरती है.इस क्षेत्र ने बारत की समृति का वो दौर देखा है. जिसकी कई बार कल्पना तक मुश्किल हो जाती है. आज एनडीए सरकार भारत की वहीं समृति लौटाने का प्रयास कर रही है और इस प्रयास के समय दुनिया भी जानती है कि ये समय बारत का समय है. दुनिया को भी लगता है कि जितनी मजबूत सरकार भारत के लोग बनाएंगे. दुनिया को भी उतनी ही मजबूती मिलेगी. दस साल में भारत का जो ये स्वार्थ बड़ी है आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है या नहीं आज हर भारतीय का गौरव हो रहा है. भारत का सम्मान बढ़ रहा है. य़े किसके कारण हुआ है. ये सब मोदी के कारण नहीं ये सब तो आपके एक वोट के कारण हुआ हैा. ये आपके वोट की ताकत है जिसने दुनिया में भारत का डंका बजा दिया है. आपने अपने वोट से पहली बार एनडीए की मजबूत सरकार बनाई. आज जो दिख रहा आपके उस वोट का नताजी है., आज भी इतनी विशाल संख्या में आप लोग यहां आए.  फिर एक बार मोदी सरकार.   

  • PM Modi Munger Visit:जाति के आधार पर एक भी वोट नहीं देना चाहिए
    नीतीश कुमार बोले कि जाति के आधार पर एक भी वोट नहीं देना चाहिए. काम के आधार पर वोट देना चाहिए. वो लोग अपने बाल बच्चों के लिए वोट मांग रहे हैं. हमने कभी अपने परिवार के लिए कुछ किया है, ये सब तो परिवार के लिए सब कुछ करता रहता है. हम आप सभी को बिहार के लोगों को अपना परिवार मानते हैं. पीएम मोदी जी की इच्छा है कि पूरे देश के साथ पूरे बिहार को आगे बढ़ाएंगे. हम बिहार में इस बार 40 सीट जीतें, आपसे हम यही कहने आए हैं. अगर उ सब को वोट दीजिएगा तो फिर बर्बाद हो जाइएगा

  • PM Modi Munger Visit: नीतीश कुमार बोले 'हर क्षेत्र में हम लोगों ने काम किया'

    नीतीश कुमार आगे बोले कि काम तो सब हम लोग किए. हर क्षेत्र में हम लोगों ने काम किया है. हर घर बिजली पहुंचाई, नल का जन, शौचालय. पहले क्या था. सब हमने किया. बीच में दो बार उसे मौका दिया लेकिन सब गड़बड़ कर दी और हमने हटा दिया. 8 लाख लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार दिया गया. हमने अब तक 5 लाख लोगों को रोजगार दे दिया है. मुंगेर जिला में कितना काम हुआ है. इंजीनियरिंग कॉलेज, सभी अनुमंडलों में रोल शास्त्र पुल इसका शिलान्यास अटल बिहारी वाजपेई द्वारा किया गया. मुंगेर के लोगों ने रातों में अपने घर में दीप जला कर खुशी जाहिर कर रहे है.  

  • PM Modi Munger Visit: नीतीश कुमार ने सभा को किया संबोधित
    बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी को कहा कि आप सब लोग इतनी बड़ी संख्या में बहन भाई नरेंद्र मोदी जी को सुनने के लिए उपस्थित है. सभी का स्वागत करता हूं. देश में चुनाव है और इस चुनाव में जीतना है. मोदी जी का हृदय से आदर देता हूं. आपको याद रखना चाहिए कि हम सब एक साथ साल 2005 के नवंबर से हम आए और काम करने लगे. लेकिन याद रखना इससे पहले 15 साल का वक्त इनके पास था और इन्होंने क्या किया. रात को आप लोग घर से बाहर नहीं निकल पाते थे. पढ़ाई का क्या हाल था बहुत कम लोग बच्चे पढ़ते थे. स्वास्थ्य की हालत भी आप लोग समझते है. कहीं बिजली नहीं थी, कुछ विकास नहीं था.   

  • PM Modi Munger Visit: सम्राट चौधरी ने सभा को किया संबोधित
    मुंगेर में सभा को संबोधित करते हुए सम्राट चौधरी बोले कि लोगों को कन्फ्यूज किया जा रहा है. मैं आपको बोलना चाहता हूं कि देश में 10 साल से मोदी की गारंटी चल रही है. मोदी जी का स्पष्ट मानना है कि मोदी ही नहीं, बाबा साहब आंबेडकर भी चाहें तो अब संविधान नहीं बदल सकता. बिहार में कुछ लोग अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने की सोच रहे हैं. पत्नी को मुख्यमंत्री तो बना ही चुके हैं. आजकल टूरिस्ट बेटी भी राजनेता बनने के लिए सिंगापुर से बिहार आ चुकी हैं.

     

  • PM Modi Munger Visit:मुंगेर पहुंचे पीएम मोदी 
    पीएम मोदी मुंगेर पहुंच चुके है और अब मंच पर उपस्थित है. मंच पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा सहित बेगूसराय और खगड़िया जिला के प्रत्याशी मौजूद है.

  • PM Modi Munger Visit: मोदी की विशाल जनसभा में पहुंचे नीतीश कुमार
    मोदी की विशाल जनसभा में पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा सहित बेगूसराय और खगड़िया जिला के प्रत्याशी पहुंच चुके है. वहीं लोगों में प्रधानमंत्री को देखने और उसके भाषण को सुनने को लेकर बेसब्री से इंतजार है.

     

  • PM Modi Munger Visit: 9 साल बाद मुंगेर आ रहे पीएम मोदी 
    नौ वर्ष बाद आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुंगेर लोकसभा क्षेत्र की जनता के बीच होंगे. प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्य मंत्री विजय सिन्हा, सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, राज्य सरकार के मंत्री, सांसद सह प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, विधायक प्रणव कुमार, ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, खगड़िया से लोजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा सहित मंच पर 35 नेतागण होंगे.  जिसमे उप मुख्मंत्री विजय कुमार सिन्हा मंच पर पहुंचे चुके है. वहीं भारी संख्या में लोग सफियाबाद हवाई अड्डा पहुंचे रहे है. 15 हजार की बैठने वाली क्षमता वाली पंडाल में लोग भार संख्या में पहुंच रहे है.

     

  • PM Modi in Bihar: 'मोदी आपका हक ऐसे ही नहीं जाने देगा'

    पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि ये हक आपका है और मोदी आपका है. मोदी आपका हक ऐसे ही नहीं जाने देगा. लेकिन राजद और कांग्रेस का कहना है कि संसाधनों पर पहला हक खास लोगों का है. कांग्रेस ने कहा है कि आपकी संपत्ति स्त्रीधन की जांच करेगी. ये सारा हिसाब किताब निकालेंगे. आपके पास जो भी संपत्ति होगी, उसे छीनकर लोग वोट बैंक को दे देंगे. आपके हक का, मेहनत की लूट करना चाहते हैं. 

  • PM Modi in Bihar: ' मुस्लिम लीगी घोषणापत्र कांग्रेस ने जारी किया'

    देश को भी जा नना चाहिए कि इंडी गठबंधन ने 10 साल तक किस मानसिकता से सरकार चलाई है. मैं पहले दिन से कह रहा हूं, देश की जो भी संपत्ति है, अगर उस पर पहला किसी का हक है तो मेरे देश के गरीबों का है, मजदूरोंका है, किसानों का है, माताओं—बहनों का हक है. किसी भी धर्म की क्यों न हो, ये मोदी की सोच है. कांग्रेस ने जिस तरह वोट बैंक के लिए देश के हिंदुओं के साथ भेदभाव किया, पक्षपात किया, आज उसकी कलई खुल गई है. इस बार भी जो मुस्लिम लीगी घोषणापत्र कांग्रेस ने जारी किया है, ये बात मैंने पहले दिन ही किया था. उसके लिए ये लोग संविधान बदलने की हद तक जा सकते हैं. यहां नीतीश जी के साथ हम लोग इतने दिन से सरकार चला रहे हैं. हमने सभी का ध्यान रखा लेकिन कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियां अपने स्वार्थ में संविधान की मूल भावना के खिलाफ जा रही हैं. देश की संपदा बढ़ती है तो लोगों का भी स्तर बढ़ता है.

  • PM Modi in Bihar: 'कांग्रेस ने रची बहुत गहरी साजिश'

    पीएम मोदी बोले कि कांग्रेस और RJD आपका हक छीनने की प्रव्रत्ति से बाज नहीं आ रहे हैं। अब कांग्रेस ने दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के आरक्षण का हक छीनने की बहुत गहरी साजिश रची है। देश के संविधान ने साफ-साफ कहा है कि भारत में धर्म आधारित आरक्षण नहीं हो सकता। लेकिन, कांग्रेस पूरे देश में धर्म आधारित आरक्षण के लिए जोर लगा रही है। कांग्रेस चाहती है कि उसका कर्नाटक का आरक्षण मॉडल पूरे देश में लागू हो। 

  • PM Modi in Bihar: 'क्या आप ओबीसी आरक्षण को लूटने देंगे'

    पीएम मोदी बोले कि क्या आप ओबीसी आरक्षण को लूटने देंगे, आप अपना हक जाने देंगे. आज इनकी नजर ओबीसी के हक पर है. कल कांग्रेस और राजद इसी तरीके से एससी और एसटी का हक छीनने का भी पाप करेगी, ये मैं आपको चेताना चाहता हूं. तुष्टिकरण के दलदल में ये दोनों पार्टियां इतनी धंस गई हैं कि उनके लिए संविधान की भावना मायने नहीं रखती. 2011 में जब दिल्ली में राजद और कांग्रेस सरकार में थे, तब के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार ने ओबीसी आरक्षण का हिस्सा छीनकर धर्म के आधार पर आरक्षण देने की मंजूरी दे दी थी. तब कोर्ट ने इन्हें ऐसा करने से रोक दिया था. सुप्रीम कोर्ट के मना करने के बाद भी इन्होंने इस बात को घोषणापत्र में रखा. 

  • PM Modi Bihar Visit: 'लोगों के लिए एक नई योजना' 

    प्रधानमंत्री मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, "मैं एक नई योजना आपके पास लाया हूं... हर परिवार के 70 वर्ष से ज्यादा की उम्र वाले बुजुर्ग माता-पिता के इलाज का खर्चा अब उनके संतानों को नहीं करना पड़ेगा, यह खर्चा उनका ये बेटा(PM मोदी) करेगा."

  • PM Modi Bihar Visit: 'ओबीसी जातियों का आरक्षण छीनकर कांग्रेस अपने चहेते वोटबैंक को आरक्षण देना चाहती है' 

    पीएम मोदी आगे बोले कि जो ओबीसी समाज के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण था, उसका बहुत बड़ा हिस्सा मुसलमानों के खाते में चला गया और ओबीसी का हक मारा गया. यही काम कांग्रेस यहां बिहार और देश के और हिस्सों में करना चाहती है. यहां तो राजद पूरी तरह उनका समर्थन कर रही है. राजद ने कांग्रेस के इस पाप के खिलाफ एक शब्द भी बोला है क्या. यानी यहां बिहार के जो कुर्मी भाई बहन हैं, मंडल हैं, यादव हैं, निषाद हैं, ये सब ओबीसी में आती हैं. मैं भी ओबीसी से आता हूं. ओबीसी जातियों का आरक्षण छीनकर कांग्रेस अपने चहेते वोटबैंक को आरक्षण देना चाहती है.

  • PM Modi Bihar Visit: 'कांग्रेस चाहती है कि उसका कर्नाटक का आरक्षण का मॉडल पूरे देश में लागू हो' 

    पीएम मोदी बोले कि कांग्रेस चाहती है कि उसका कर्नाटक का आरक्षण का मॉडल पूरे देश में लागू हो. कर्नाटक के ​आरक्षण का मॉडल मैं आपको बताता हूं. कर्नाटक में कांग्रेस ने ओबीसी समाज को आरक्षण मिलता है, जो 27 प्रतिशत का कोटा है, उसमें से चोरी करने का बहुत बड़ा खेल खेला है. उसमें से धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देने की चालाकी की है. ओबीसी समाज की आंख में धूल झोंककर पर्दे के पीछे से खेल खेला है. रातोंरात कर्नाटक में सभी मुसलमानों को ओबीसी बना दिया. सभी को ओबीसी बना दिया. 

  • PM Modi Bihar Visit: 'कांग्रेस और राजद आपका हक छीनने से बाज नहीं आ रहे' 

    पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि कांग्रेस और राजद आपका हक छीनने से बाज नहीं आ रहे हैं. इन दलों ने आपके आरक्षण का हक छीनने की बड़ी साजिश रची है. बाबा साहब आंबेडकर ने साफ साफ कहा है कि भारत में धर्म आधारित आरक्षण नहीं हो सकता. लेकिन कांग्रेस पूरे देश में धर्म आधारित आरक्षण के लिए जोर लगा रही है. 

  • PM Modi Bihar Visit: 'आज राजनीति की बन गई दो मुख्य धाराएं' 
    प्रधानमंत्री मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "आज राजनीति की दो मुख्य धाराएं बन गई है- एक धारा भाजपा और NDA की है, जिसका मकसद देश के लोगों को सशक्त करना, हर लाभार्थी के दरवाज़े तक लाभ पहुंचाना है। वहीं, INDI गठबंधन का मकसद है देश के लोगों से छीनना और खुद की तिजोरी भरना। कांग्रेस और RJD ने बिहार के लोगों को विकास के लिए तरसा कर रखा था... यही जंगलराज के दिनों का हाल था..."

  • PM Modi Bihar Visit: 'इस बेटे का दिल्ली में बैठने का क्या मतलब' 

    पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि हमारे यहां परिवार में कोई मां बीमार हो जाए लेकिन वो घर में किसी को पता नहीं चलने देती. मां के मन में विचार रहता है कि अगर परिवार को पता चल जाएगा तो वे अस्पताल ले जाएंगे, बहुत खर्चा हो जाएगा और मेरे मरने के बाद बच्चो पर कर्ज हो जाएगा. हमारे देश की माताएं बहनें कितनी ही बड़ी बीमारी क्यों न हो, वो सहन करती रहती हैं. इसलिए मेरे मन में विचार आया कि फिर इस बेटे का दिल्ली में बैठने का क्या मतलब. 

  • PM Modi Bihar Visit: 'आपका बेटा दिल्ली में बैठा है तो हर मां मेरी मां है' 

    पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए आगे बोले कि अगर गरीब का बेटा दिल्ली में बैठा है, आपका बेटा दिल्ली में बैठा है तो हर मां मेरी मां है. उसका दर्द, उसके स्वास्थ्य की चिंता आपका बेटा करेगा. एक नई योजना भी आपके पास लेकर आया हूं. किसी भी जाति, बिरादरी में पैदा हुआ हो, शहर में रहे या गांव में. हर परिवार में बुजुर्ग होते हैं. बच्चों के लिए चिंता इस बात की होती है कि मां बाप की बीमारी में खर्च करूं या बच्चों की पढ़ाई में. अब आपका ये बोझ भी मोदी उठाएगा. 70 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग माता पिता हैं तो उनके इलाज का खर्चा उनके संतानों को नहीं करना होगा, यह काम उनका ये बेटा करेगा.

  • PM Modi Bihar Visit: 'मैं भी तो आप ही की तरह गरीब परिवार में पैदा हुआ हूं' 

    पीएम मोदी बोले कि बहन बेटियों के जीवन को आसान बनाना हमारी प्राथमिकता है. शौचालय, गैस, मुफ्त बिजली, मुफ्त राशन योजना ने बहन बेटियों और माताओं की चिंताओं को समाप्त कर दिया है. 5 लाख रुपये तक के इलाज के लिए आयुष्मान योजना नई संजीवनी बनकर आई है. मैं भी तो आप ही की तरह गरीब परिवार में पैदा हुआ हूं. वो सब दुख दर्द जीकर आया हूं. 

  • PM Modi Bihar Visit: 'लोकतंत्र के साथ लगातार विश्वासघात करने की कोशिश की' 

    पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि आज जब पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की, भारत की चुनाव प्रक्रिया की, चुनाव में टेक्नोलॉजी के उपयोग की वाहवाही करती है, तब ये लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए EVM को बदनाम करने पर लगे पड़े थे. इन्होंने लोकतंत्र के साथ लगातार विश्वासघात करने की कोशिश की है।

  • PM Modi Bihar Visit: 'नीतीश जी ने, भाजपा नेताओं और एनडीए के साथियों ने बिहार को उस जंगलराज से बाहर निकाला' 

    पीएम मोदी सभा को संबेधित करते हुए बोले कि नीतीश जी ने, भाजपा नेताओं और एनडीए के साथियों ने बिहार को उस जंगलराज से बाहर निकाला है. अब एनडीए की सरकार मिलकर प्रयास कर रही है कि हर लाभार्थी के दरवाजे पर पहुंचे और सरकारी योजनाओं से जोड़े. पिछले 10 साल में बिहार के लोगों को 50,000 करोड़ से ज्यादा डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के तहत सीधा दिल्ली से आप सभी के खाते में भेजे गए. अररिया और सुपौल के किसानों के बैंक खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के 1600 करोड़ रुपये जमा हुए हैं. यहां अररिया और सुपौल दोनों जिलों में गरीबों को 3 लाख पक्के घर मिले हैं.  

  • PM Modi Bihar Visit: 'इन दोनों पार्टियों ने मिलकर बिहार के करोड़ों लोगों को दाने दाने का मोहताज बना दिया' 

    पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि इन दोनों पार्टियों ने मिलकर बिहार के करोड़ों लोगों को दाने दाने का मोहताज बना दिया. किसी के पास खेल खलिहान है तो नौकरी के बदले उसकी जमीन छीन लो. किसी के पास नौकरी है तो तनख्वाह छीन लो. गाड़ी है तो गाड़ी छीन लो. कोई सामथ्र्यवान है तो उसका अपहरण करवा लो. यही जंगलराज के दिनों का हाल था. यही राजद और कांग्रेस के शासन का तरीका था. 

  • PM Modi Bihar Visit: 'इंडी गठबंधन के हर नेता को जनता से मांगनी चाहिए माफी' 
    पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि इंडी गठबंधन के हर नेता को देश की जनता की माफी मांगनी चाहिए. आज देश में राजनीति की दो मुख्य धारा बन गई है. एक धारा एनडीए की है, जिसका मकसद है लोगों को सशक्त करना. हर लाभार्थी के दरवाजे पर खुद जाकर उसका लाभ पहुंचे. दूसरी ओर एक ऐसी धारा है इंडी गठबंधन की, देश के लोगों से छीनना, उन्हें तरसाकर रखना और खुद की तिजोरी भरना. कांग्रेस हो या राजद, दोनों पार्टियों ने बिहार के लोगों को विकास के लिए तरसाकर रख दिया.

     

  • PM Modi in Bihar:'अब बैलेट पेपर वाला पुराना दौर वापस लौटकर नहीं आएगा'

    पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि बैलेट पेपर वाला पुराना दौर वापस लौटकर नहीं आएगा. आज जब पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की, भारत की चुनाव प्रक्रिया की, भारत के चुनावों में तकनीक के उपयोग की तारीफ कर रही है, तब ये लोग निजी स्वार्थ के लिए बदनीयत से ईवीएम को बदनाम करने पर लगे हुए हैं. इन्होंने लोकतंत्र के साथ लगातार विश्वासघात करने की कोशिश की है. आज इन्हीं लोगों को देश की सर्वोच्च अदालत ने ऐसा करारा तमाचा मारा है, ये मुंह उंची करके देख नहीं पाएंगे.

  • PM Modi in Bihar:'राजद और इंडी गठबंधन को न तो देश की परवाह है और न ही संविधान की'

    पीएम मोदी सभा को संबोधित करते हुए बोले कि राजद और इंडी गठबंधन को न तो देश की परवाह है और न ही संविधान की. इन लोगों ने दशकों तक लोगों को वोट देने का अधिकार छीना. पोलिंग बूथ लूट लिए जाते थे. चुनावों में बैलेट पेपर लूटे जाते थे. गरीबों को तो वोट डालने के लिए घर से बाहर भी नहीं निकलने दिया जाता था. मेरे दलित भाई बहन, मेरे पिछड़े भाई बहनों को डंडे के बल पर रोका जाता था. जब आपको ईवीएम की ताकत मिली है, तो वोट हड़पने का खेल खेलने वालों को बर्दाश्त नहीं हो रहा था. अभी भी वे परेशान हैं और वे दिन रात कैसे करके ईवीएम हटाने पर जोर दे रहे हैं. ये बटन दबाने वाला खेल बंद होना चाहिए, यही उनका खेल चल रहा है. इंडी गठबंधन के हर नेता ने ईवीएम को लेकर जनता के मन में संदेह पैदा करने का पाप किया है. आज लोकतंत्र की ताकत देखिए, बाबा साहब आंबेडकर के संविधान की ताकत देखिए, आज सुप्रीम कोर्ट ने एक दो घंटे पहले ही मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों को ऐसा गहरा झटका दिया है कि उनके सारे सपने चूर चूर हो गए हैं.

  • PM Modi Bihar Visit: '2024 का यह चुनाव आर्थिक और सामरिक रूप से शक्तिशाली बनाने के लिए चुनाव'
    सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी बोले कि 2024 का यह चुनाव आर्थिक और सामरिक रूप से शक्तिशाली बनाने के लिए चुनाव है. इसमें बिहार के आप सभी जागरूक भाई बहनों की बड़ी भूमिका है. गुलामी के लंबे कालखंड से पहले जब बिहार समृद्ध था, तब भारत एक महाशक्ति था. आज जब भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनने के लिए चल पड़ा है तो बिहार की भी इसमें बहुत बड़ी भूमिका है. बिहार के लोगों की प्रतिभा, यहां के लोगों की बौद्धिकता और परिश्रम की पराकाष्ठा, ऐसा जज्बा कहीं और देखने को नहीं मिलता है. बिहार के इस सामथ्र्य को और बढ़ाने के लिए दिल्ली में आपका ये सेवक और यहां बिहार में हमारे नीतीश जी और उनकी पूरी टीम पूरी शक्ति से काम कर रही है.

     

  • PM Modi Bihar Visit: यह लोकतंत्र का महापर्व है
    पीएम मोदी बोले कि आज दूसरे चरण का मतदान भी चल रहा है. यह लोकतंत्र का महापर्व है. मेरे सभी मतदाताओं से विशेषकर युवा वोटरों से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालने के लिए जाएं. मैं जानता हूं गर्मी का समय है लेकिन विपरीत परिस्थितियों में भी हमें देश के हित में लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट देने का अपना कर्तव्य निभाना ही चाहिए. हमें एक कदम भी पीछे नहीं रहना चाहिए. मेरा तो आपसे भी आग्रह है कि आपके यहां मतदान का दिवस है तो हर पोलिंग बूथ में यात्रा निकालकर गीत गाते, उत्सव मनाते मनाते, थाली बजाते बजाते वोट देने जाना चाहिए. यह लोकतंत्र है. प्रचार में तू—तू, मैं—मैं चलती रहे पर मतदान के दिन उत्सव होना चाहिए. 

     

  • PM Modi Bihar Visit: जनसभा को संबोधित करने मंच पर पहुंचे पीएम मोदी
    पीएम मोदी बोले- प्रचार में कितनी तू-तू मैं-मैं चलती रहे. लेकिन 2024 का ये चुनाव आर्थिक और सार्थिक रूप से शक्तिशाली बनाने के लिए चुनाव है. इसमें बिहार के आप सभी मेरे जागरूक भाई-बहनों की महत्वपूर्ण भूमिका है. आज जब भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनने के लिए चल पड़ा है तो बिहार की भी इसमें बहुत बड़ी भूमिका है. यहां के लोगों के परिश्रम की मेहनत है. 

     

  • PM Modi Bihar Visit: पूरा देश कह रहा फिर एक बार मोदी सरकार
    पीएम मोदी ने अररिया नें जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अब और ज्यादा मेहनत करूंगा और तीसरे कार्यकाल में आपके हित में देश के हित में और ज्यादा बड़े फैसले देश लेने वाला है. देश के कोने में जहां-जहां गया शहर हो गांव हो पुरूष हो स्त्री हो युवा हो युवती हो पूरे देश एक ही बात कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार 

     

     

  • Chirag Paswan Araria Rally: 'ये लोग हम पर लगाते है लोकतंत्र की हत्या का आरोप' 
    चुनावी सभा को संभोधित करते हुए चिराग पासवान बोले कि जब तक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, तब तक न तो संविधान बदला जाएगा और न ही आरक्षण में कोई छेड़छाड़ होगा. यह समझने की जरूरत हमें भी है. ये वो लोग हैं, जो 1975 में लोकतंत्र की हत्या कर चुके हैं, वे आज हम पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाते हैं. 

     

  • PM Modi Bihar Visit: आज मैं प्रधानमंत्री मोदी के शब्दों को दोहरा रहा हूं
    चिराग पासवान इस वक्त चुनावी सभा को संबोधित कर रहे है. चिराग पासवान बोले कि पीएम मोदी का लक्ष्य साल 2027 तक का है. हर गांव को विकसित करने का. गरीबी दूर करने का, आरक्षण का. आज मैं प्रधानमंत्री मोदी के शब्दों को ही उनके सामने दोहरा रहा हूं. जब तक चिराग पासवान जिंदा है तब तक आरक्षण पर कोई खतरा नहीं आएगा. इन लोगों ने लोकतंत्र को खत्म करने का काम किया था और ये लोग आज हमें लोकतंत्र के बारें में बता रहे है.  

     

  • PM Modi Bihar Visit: मंच पर पहुंचे पीएम मोदी
    पीएम मोदी के विशाल जनसभा में पहुंचे उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा. सफियासरय हवाई अड्डा में मोदी का कार्यक्रम हो रहा है. पीएम भी मंच पर पहुंच चुके है.   

     

  • PM Modi Bihar Visit:पीएम के बिहार दौरे पर राजद नेता मीसा भारती का पलटवार
    आज प्रधानमंत्री मोदी के बिहार दौरे पर राजद नेता मीसा भारती ने कहा, "...क्या वे बिहार में कोई फैक्ट्री लगवाएंगे?.. पिछले 10 साल में प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार के लिए कुछ नहीं किया। अब अगले 5 साल के लिए मौका मांग रहे हैं। देखते हैं वे क्या नया वादा लेकर आए हैं..."

     

  • PM Modi Bihar Visit: पीएम मोदी के दौरे को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने साधा निशाना 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार बिहार दौरे पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने साधा निशाना अखिलेश सिंह का बयान अब उनकी धरती खिसक गई है. जितना भी दौरा कर ले उनका वोट और कम हो रहा है. सब जगह महागठबंधन के लोग जीत रहे हैं. दूसरे चरण के मतदान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह का बयान ने भारतीय जनता पार्टी बिहार में धूल धूसरित हो चुकी है.

  • PM Modi in Munger: पीएम मोदी मुंगेर में ललन सिंह के लिए मांगेंगे वोट 
    बिहार के मुंगेर में पीएम मोदी जेडीयू प्रत्याशी ललन सिंह के लिए समर्थन मांगेंगे. अररिया में रैली समापन के बाद पीएम मुंगेर के लिए रवाना होंगे. अररिया में पीएम मोदी बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह के लिए वोट मांगेंगे.

     

  • PM Modi in Munger: 9 साल बाद पीएम मोदी आएंगे मुंगेर
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 26 अप्रैल को 9 साल बाद मुंगेर लोकसभा क्षेत्र की जनता के बीच होंगे. इससे पहले पीएम मोदी साल 2015 में मुंगेर आए थे. मुंगेर की जनता पीएम मोदी को सुनने के लिए बेसब्री से इंतजार कर ही है.

     

  • PM Modi Bihar Visit: थोड़ी देर में पीएम मोदी जनसभा को करेंगे संबोधित 
    प्रधानमंत्री नरेंद मोदी थोड़ी देर में फारबिसगंज के हवाई अड्डा मैदान में पहुचेंगे और अररिया लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी प्रदीप सिंह के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगें. प्रधानमंत्री के सभा स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी है और सभा स्थल के अंदर जाने वालो की कड़ाई से जांच की जा रही है. सभा स्थल पर महिलाओं की भी भारी भीड़ उमड़ पड़ी है. जिनकी एंट्री के लिए अलग से गेट बनाए गए हैं. भीषण गर्मी को देखते हुए सभा स्थल के अंदर पीने के पानी की समुचित व्यवस्था भी की गई है. 

     

  • PM Modi Bihar Visit: पीएम एक तीर से साधेंगे दो निशान  

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज 33 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. इस चरण में बिहार की 5 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इनमें भागलपुर, बांका, किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया शामिल हैं. 5 सीटों पर जारी वोटिंग के बीच पीएम मोदी एक बार फिर से बिहार आने वाले हैं. पीएम मोदी इस दिन एक तीर से दो निशाने साधेंगे. पहला- प्रधानमंत्री मुंगेर में जेडीयू नेता ललन सिंह और अररिया में अपनी पार्टी के प्रदीप कुमार सिंह के लिए प्रचार करेंगे. दूसरा- दूसरे चरण के वोटरों को भी पीएम मोदी बड़ा संदेश दे सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link