Aurangabad 8 Children Died: इस वक्त की बड़ी खबर औरंगाबाद से आ रही है. यहां तालाब में डूबकर 1 बच्चे और 7 बच्चियों की मौत हो गई. पहली घटना मदनपुर थाना क्षेत्र के कुसहा गांव की है, जहां नहाने के दौरान तालाब में डूबकर 1 बच्चा और 3 बच्चियों समेत कुल 4 लोग की मौत हो गई है. चारो की उम्र 8 से 14 साल के बीच की है. ग्रामीणों ने डूबे सभी को बाहर निकाला और फिर उसे लेकर तत्काल मदनपुर सीएचसी पहुंचे जहां प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. औरंगाबाद सदर अस्पताल में जांच के बाद चिकित्सकों ने चारों को मृत घोषित कर दिया है. हादसे के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया है. वहीं सदर अस्पताल में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिजनों ने बताया कि जियुतिया पर्व को लेकर सभी तालाब में नहाने गई थीं, इसी दौरान यह हादसा हो गया. दूसरी घटना बारुण थाना क्षेत्र के इटहट गांव की है, जहां नहाने के दौरान तालाब में डूबकर 4 बच्चियों की मौत हो गई. सभी बच्चियां 8 से 14 साल के बीच उम्र की बताई जा रही हैं. ग्रामीणों ने डूबे सभी चारों बच्चियों को बाहर निकाला और फिर उसे लेकर तत्काल औरंगाबाद सदर अस्पताल पहुंचे. जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने चारों को मृत घोषित कर दिया. इस हादसे के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया.


ये भी पढ़ें- CSP संचालक के भाई से लाखों रुपये की लूट, पीड़ित ने लगाया पुलिस पर पिटाई का आरोप


सदर अस्पताल पहुंचे नबीनगर के विधायक विजय कुमार सिंह ने इस घटना को बड़ी ही दुखद बताया और कहा कि घटना से काफी मर्माहत हैं. बता दें कि ये सभी जितिया पर्व को लेकर अपने परिजनों के साथ स्नान करने गई थीं, लेकिन पानी के तेज बहाव और ज्यादा पानी होने की वजह से डूब गईं. जिसके बाद सभी की मौत हो गई. घटना के बाद मौके पर सदर एसडीओ और एसडीपीओ पहुंचे और पूरे घटना की जानकारी ली. बाद में सभी शवों का पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को आपदा राहत कोष के तहत मुआवजा दिए जाने की प्रक्रिया की जा रही है.


रिपोर्ट- मनीष कुमार


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!