भागलपुरः Kanwar Yatra: विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले का आज तेरहवां दिन है. धरती से अंबर और गंगा धाम से बाबा धाम बोल बम बोल बम के जयकारे से गुंजायमान है. कांवड़ियों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है. पिछले 24 घंटे में 1 लाख 32 हजार कांवड़िया पैदल बैजनाथ धाम मंदिर गए हैं, सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं. श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रद्धालु करेंगे तीसरी सोमवारी पर बाबा बैद्यनाथ का जलाभिषेक
वहीं 22 जुलाई से अब तक 7 लाख से ज्यादा कांवड़िया पैदल बैधनाथ धाम रवाना हुए हैं. इसके साथ ही अन्य वाहनों से और ट्रेनों से लाखों श्रद्धालु बैधनाथ धाम गए हैं. आज भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ कांवड़िया पथ पर देखी जा रही है. ये सभी श्रद्धालु सावन की तीसरी सोमवारी पर बाबा बैद्यनाथ का जलाभिषेक करेंगे. 


अनोखा कावड़ यात्रा भगवान भोलेनाथ की 
सावन के पावन महीने में तीसरी सोमवारी को लेकर भगवान भोलेनाथ के भक्तों का हुजूम दिखा. लाखों की संख्या में श्रद्धालु सोनपुर के पहलेजा घाट से जल उठाकर हाजीपुर के रास्ते बाबा गरीब स्थान को सोमवार को जल चढ़ाने के लिए शुक्रवार की देर रात हाजीपुर शहर से गुजरते हुए दिखे.  


भगवान भोलेनाथ की अजीबोगरीब प्रतिमा 
छोटे-छोटे बच्चे और बच्चियों और बुजुर्ग कावड़ लेने पैदल यात्रा पर निकल पड़े हैं तो वहीं कई भोले भगवान भोलेनाथ की अजीबोगरीब प्रतिमा बनाकर साथ ले जाते दिखे. भोलेनाथ के दीवाने भक्ति आकर्षण का केंद्र बना. भोलेनाथ की प्रतिमा लगभग 8 फीट की है. भगवान भोलेनाथ की यह मूर्ति जितनी विकराल दिख रही थी उतना ही लोगों के लिए मनमोहक भी थी.


कांवरिया पथ पर सैकड़ों सेवा शिविर एवं सरकारी धर्मशाला
बांका जिले में पड़ने वाले 55 किलोमीटर कांवरिया पथ पर सैकड़ों सेवा शिविर एवं सरकारी धर्मशाला है. जिला प्रशासन की तरफ से कई सारी सुविधा दी जा रही है. बाबा भोले के सामने अधिकारी या चाहे बड़े-बड़े नेता हैं, उद्योगपति हो या बड़ा व्यवसायी हो सभी लोग बाबा मेले के सामने नतमस्तक है. कांवरिया पथ पर रात दिन शिव भक्तों की सेवा में लगे हैं. मिथिलांचल, दरभंगा सेवा शिविर में भाजपा राष्ट्रीय मंत्री सह कटोरिया विधायक डॉ निक्की हेम्ब्रम ने पहुंच कर बोल बम के बीच बिस्कुट पानी का वितरण किया. 


भाजपा राष्ट्रीय मंत्री सह कटोरिया विधायक डॉ निक्की हेम्ब्रम ने कहा कि मिथिलांचल के लोगों का यह सेवा भाव देखकर मेरा मन प्रफुल्लित हो उठा, भोले बाबा की कृपा आप सभी पर टीम मन्नू के सदस्यों पर बनी रहे. आप सभी इसी प्रकार बोल बम की सेवा में तत्पर रहे. मेरी शुभकामनाएं आप सभी के साथ है. 
इनपुट- अश्वनी कुमार भागलपुर से, रवि मिश्रा हाजीपुर से, बांका से बीरेंद्र कुमार 


यह भी पढ़ें- Indian Railways: भूलकर भी ट्रेन सफर में ना करें ये गलती, वरना पड़ जाएंगे लेने के देने....फटाफट जान लें रेलवे का ये नया नियम