बांकाः Banka News: बिहार के बांका में प्राइवेट क्लीनिक में मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ करने का मामला कटोरिया से सामने आया है. जहां प्राइवेट क्लिनिक में गर्भपात कराने गई महिला की मौत हो गई. घटना कटोरिया बाजार के बांका रोड स्थित शिफा क्लिनिक की है. जहां इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई. मृतका थाना क्षेत्र के कठौन गांव के कृष्णा कुमार की पत्नी जूली देवी बताई गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना को लेकर मृतका के पति द्वारा कटोरिया थाना में आवेदन दिया गया है. जानकारी के अनुसार उक्त महिला 4 माह की गर्भवती थी. महिला के पेट में दर्द उठने पर उसे नजदीक स्थित शिफा क्लीनिक में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टर द्वारा बताया गया कि उसकी पत्नी के पेट में बच्चा मर चुका है. जिस वजह से धुलाई करनी होगी. बताया गया कि डॉक्टर द्वारा महिला को दवाई दी गई. जिसके बाद ब्लीडिंग शुरू हो गई. डॉक्टर द्वारा महिला के शरीर में खून चढ़ाया गया, लेकिन ब्लीडिंग नहीं रुकने एवं ज्यादा खून बहने की वजह से महिला की मौत हो गई. बताया गया कि महिला की मौत के बाद डॉक्टर द्वारा उसके पति को डरा धमकाकर टोटो से शव को घर भेज दिया गया.


जबकि डॉक्टर सहित क्लीनिक का सारा स्टाफ क्लीनिक में ताला मारकर फरार हो गया. इधर घटना के बाद कटोरिया थाना अनि उपेंद्र तिवारी, अनि महेंद्र राम ने कठौन पहुंचकर मामले की जांच की. वहीं क्लिनिक में पुलिस के पहुंचने से पहले सारा स्टाफ फरार हो चुका था. 


बता दें कि इस क्लीनिक में पहले भी ऐसी घटना घट चुकी है. जिसमें डॉक्टर की लापरवाही की वजह से मरीज की मौत हो चुकी है. इसके अलावा जांच में इस क्लीनिक को प्रशासन द्वारा बंद कराया गया था. लेकिन डॉक्टर नसीम द्वारा नए नाम से रजिस्ट्रेशन कर द्वारा क्लीनिक खोल लिया गया. इसके अलावा कटोरिया बाजार में लगभग क्लीनिक में इसी तरह से फर्जी डॉक्टर काम कर रहे हैं. जिससे लोगों की जान से खिलवाड़ हो रहा है. लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस ओर कोई कार्यवाही नहीं की जाती है. 
इनपुट- बीरेंद्र बांका


यह भी पढ़ें- Chatra News: चतरा में सरकारी योजनाओं में लूट, काम कराए बगैर निकाल ली गई राशि, DC ने कहा- दोषी लोगों पर होगी सख्त कार्रवाई