बेगूसराय: Begusarai News: बिहार के बेगूसराय में मूर्ति विसर्जन करने के दौरान असामाजिक तत्वों के द्वारा मूर्ति विसर्जन करने जा रहे हैं. लोगों पर जमकर हमला कर दिया. इस हमले के बाद इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. वहीं उस जगह पुलिस अभी कैंप कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बताते चलें कि मूर्ति विसर्जन करने जा रहे लोगों पर हमला होने के बाद लोग इधर-उधर लोग जान बचाकर भागने लगे. वहीं घंटो तक भगदड़ जैसी स्थिति मौके पर बनी रही. आज भी स्थिति तनावपूर्ण बड़ी हुई है और लोग घर से कम निकल रहे हैं. इस दौरान लोगों ने बताया है कि रविवार की दोपहर 2:00 बजे परिहारा बड़ी दुर्गा मंदिर से मूर्ति विसर्जन के लिए लोग जा रहे थे, तभी रास्ते में कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा मूर्ति विसर्जन कर रहे लोगों पर हमला कर किया गया. हमला देखते ही वहां पर भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई. लोग इधर-उधर जान बचाकर भागने लगे. 


यह भी पढ़ें- Hindu Swabhiman Yatra: 18 अक्टूबर से मंत्री गिरिराज सिंह की हिंदू स्वाभिमान यात्रा शुरू, विपक्ष हमलावर


वहीं पुलिस मौजूद थी, लेकिन पुलिस कहीं ना कहीं विफल साबित हुई. हालांकि हंगामा देखकर पुलिस ने भी जमकर लाठियां बरसाई. इस दौरान लोगों ने बताया कि कई लोग इस हमले में घायल हो गए. लोग डर के माहौल में रहने को मजबूर है. कोई भी घर से नहीं निकल रहा हैं. इस दौरान अमित देव ने बताया कि पहले से ही फ्री प्लानिंग था और जैसे ही वहां पर मूर्ति पहुंची वैसे ही अपराधी टपके के द्वारा हमला कर दिया. हमला होने के बाद लोग इधर-उधर जान बचाकर भागने लगा.


लोगों ने गंभीर आरोप यह भी लगाया कि मजिस्ट्रेट के बहाल होने के बावजूद भी उसे मूर्ति विसर्जन करने के दौरान बहुत बड़ी घटना सामने आई. हालांकि अमित देव ने पुलिस को जरूर शुक्रिया किया है कि उस समय रहते हुए पुलिस ने मामले को काबू में किया. इस घटना के बाद इलाके में अभी भी डर का माहौल लोगों के बीच बना हुआ है. लोग घर से निकलने से डर रहे हैं. जिस जगह बवाल खड़ा हुआ, उस जगह सड़क सूनी पड़ी हुई है. 


फिलहाल पुलिस अभी भी मौके पर कैंप कर रही है. इस दौरान पुलिस पदाधिकारी ने बताया है कि मूर्ति विसर्जन करने के दौरान कुछ लोगों के द्वारा बवाल किया गया. उस बवाल को शांत करने के लिए पुलिस ने हलबल का प्रयोग किया गया था. इसके साथ ही साथ उन्होंने बताया कि दोनों तरफ से मामला दर्ज कर सात लोगों के ऊपर नामजद किया गया है. कई लोग अज्ञात इसमें शामिल है.


वहीं बेगूसराय में मूर्ति विसर्जन के समय असामाजिक तत्वों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है. बहराइच की घटना पर बिहार सरकार के मंत्री मंगल पांडे ने चिंता जाहिर की. वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की यात्रा को लेकर भी निशाना साधा. 


इनपुट- जितेन्द्र कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी . बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!