बेगूसराय: बेगूसराय में प्राइवेट बैंक से लोन लेने के बाद किस्त चुकाने के लिए बैंक कर्मी द्वारा दबाव बनाए जाने पर एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. घटना बछवाड़ा थाना क्षेत्र के गोविंदपुर पंचायत के सुरो ओझा टोला गांव की है. बता दें कि सुरो ओझा टोल निवासी दिलीप कुमार महतो की पत्नी कंचन देवी ने निजी बैंक से 65000 कर्ज लिया था और उसे हर महीने 3600 की किस्त के रूप में 20 माह तक चुकानी थी. पहली किस्त चुका चुकी कंचन को दूसरे किस्त के लिए कल से निजी बैंक कर्मी लगातार परेशान कर रहे थे. बैंक कर्मियों की तरफ से महिला को धमकाया जा रहा था कि किस्त का पैसा दो नहीं तो पुलिस को बुलाएंगे. लगातार बैंक कर्मियों की धमकी से परेशान कंचन देवी ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि दिलीप कुमार महतो मजदूरी का काम करता है. किसी काम को लेकर कंचन देवी ने 65000 लोन के रूप में लिया था. परिजनों का आरोप है कि पहली किस्त जमा करने के बाद दूसरे किस्त की तिथि कल थी और किस्त चुकाने के लिए लगातार उसे प्रताड़ित किया जा रहा था. बैंक कर्मियों के द्वारा पुलिस का डर भय दिखाया जा रहा था. इसी धमकी और दबाव की वजह से कंचन देवी ने घर में ही अकेले जब थी तब फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के वक्त घर में कोई नहीं था लेकिन आरोप यह भी है कि जिस समय बैंक कर्मी बाहर थे उसी समय घर के अंदर कंचन देवी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, लेकिन बाहर किसी को उसके आत्महत्या की जानकारी नहीं मिली, जब उसका पति काम कर लौटा और उनकी खोज भी शुरू की तो घर के अंदर वह फांसी पर लटकी हुई थी.


घटना की सूचना पर बछवाड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है. मृतिका के ससुर तेज नारायण महतो ने बताया कि बैंक लोन की वजह से ही कंचन देवी ने आत्महत्या की है. किस्त जमा करने के लिए बैंक कर्मियों के द्वारा दबाव बनाया जा रहा था और पुलिस का डर भी दिखाया जा रहा था, इसी से परेशान कंचन देवी ने आत्महत्या की है फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच पड़ताल में जुटी हुई है.


इनपुट- राजीव कुमार


ये भी पढ़िए- Bihar News: जदयू का परिवारवाद पर तंज, प्रत्याशी घोषित नहीं करने पर कांग्रेस को घेरा