बेगूसरायः Kolkata Rape-Murder Case: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कोलकाता में महिला जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट द्वारा सीबीआई जांच के आदेश पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए बंगाल सरकार पर सवाल उठाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “मैं कलकत्ता हाई कोर्ट को धन्यवाद दूंगा. कोलकाता में निंदनीय कृत्य हमारी बेटी के साथ किया गया. इस घटना की जितनी आलोचना की जाए, उतनी कम है. वहां जो भी घटित हुआ, वह सरकार के संरक्षण में हुआ. अपराधी सरकार के संरक्षण में थे, अगर मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है तो उसके लिए मैं कलकत्ता हाई कोर्ट को धन्यवाद देना चाहता हूं.”


यह भी पढ़ें- Bihar Politics: जनसुराज में 99 फीसदी ऐसे लोग, जिनके बाप दादा कभी विधायक और सांसद नहीं रहे, प्रशांत किशोर ने किया जनसमर्थन का दावा


उन्होंने सपा पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, “समाजवादी और टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग कहते हैं कि ऐसी घटनाएं घटती रहती हैं. मुलायम सिंह यादव ने भी कहा था लड़का है तो गलती हो जाती है. अगर किसी के परिवार में घटना घटती है तो तब पता चलता है कि पीड़ा क्या होती है, इससे दुर्भाग्यपूर्ण बयान कुछ नहीं हो सकता.” केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार द्वारा बिहार में वक्फ बोर्ड की जमीन पर 21 नए मदरसे बनाने के फैसले का स्वागत किया. 


उन्होंने कहा, “वक्फ की जमीन पर मदरसे बने, ये एक स्वागत योग्य कदम है, लेकिन उस जमीन पर पाकिस्तान से आए हिंदुओं और गरीब मुसलमान के लिए आवास भी बना देने चाहिए.” बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने मंगलवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की सीबीआई जांच का आदेश दिया है.


हाई कोर्ट ने मामले की जांच कर रही कोलकाता पुलिस की एसआईटी को निर्देश दिया कि वह सभी संबंधित दस्तावेज, सीसीटीवी फुटेज और साक्ष्य तुरंत सीबीआई को सौंप दे. पुलिस द्वारा प्रस्तुत केस डायरी की जांच करते हुए कोर्ट ने पाया कि जांच की प्रगति संतोषजनक नहीं है.
इनपुट- आईएएनएस के साथ