भागलपुर:Bihar News: भागलपुर स्टेशन पर चल रहे आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आज समापन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ. इस दौरान स्वतंत्रता सेनानियों ने समापन समारोह में अपने अनुभव को वहां मौजूद लोगों से साक्षा किया. बता दें कि भागलपुर में 18 जुलाई से आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत हुई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत
भागलपुर रेलवे स्टेशन पर रेल मंत्रालय के द्वारा चयनित आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन कार्यक्रम का समापन समारोह आयोजित किया गया. रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर समापन समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन करके किया गया. डीआरएम के साथ-साथ बालेश्वर प्रसाद भगत, नारद प्रसाद सिंह ,अमर मोहन सहाय ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलन किया. इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने वंदे मातरम की जयघोष किया. वहीं इस कार्यक्रम को वर्चुअल मोड में कई डिवीजन से जुड़कर किया जा रहा था. जिसका उद्घाटन केंद्रीय रेल एवं वस्त्र मंत्री ने किया. 


ये भी पढ़ें- MGNREGA Scam: एक ऐसा पंचायत जहां मृत इंसान कर रहे हैं मनरेगा में काम, जांच के दिए गए आदेश


18 जुलाई से शुरू हुआ था कार्यक्रम
स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि समापन समारोह में स्थानीय स्वतंत्रता सेनानी तथा उनके परिवार के सदस्यों को हम लोगों ने बुलाया और सभी ने अपना अनुभव साक्षा किया. उनके अनुभव को जानकर लोगों को काफी जानकारी मिली. उन्होंने कहा कि 18 जुलाई से शुरू हुआ यह कार्यक्रम काफी सफल रहा. कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को कई बिंदुओं पर जागरूक किया गया. वहीं इस समापन समारोह में देश भक्ति गीत, नुक्कड़ नाटक और परंपरागत नृत्य प्रस्तुत किया गया. इस कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक, वरिष्ठ मंडल अधिकारी एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद थे. इस कार्यक्रम का उद्देश्य था लोगों में देशभक्ति का जज्बा पैदा करना और अपने स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास को बताना. बता दें कि भागलपुर आरपीएफ की ओर से अमृत महोत्सव को लेकर पहले भी स्वच्छता कार्यक्रम सहित अन्य आयोजन किए गए थे.