Banka: बिहार के बांका में एक फर्जी सरकारी कार्यालय का संचालन किया जा रहा था. जिसकी पुलिस ने छापेमारी कर भंडाफोड़ किया. जहां से पुलिस ने एक देसी पिस्टल के साथ 2 फर्जी वर्दीधारी गार्ड और 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई
दरअसल, बांका जिले में बीचों बीच स्थित अनुराग गेस्ट हाउस में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक फर्जी सरकारी कार्यालय का भंडाफोड़ किया है. उस कार्यालय से बांका थानाध्यक्ष शंभू यादव के नेतृत्व में जिला पुलिस ने केंद्र व राज्य के विभिन्न योजनाओं के फर्जी दस्तावेज के साथ एक फर्जी महिला वर्दीधारी पुलिस, एक फर्जी पुलिस गार्ड, 2 लेखपाल एक रसोइया सहित पांच व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. वहीं, जांच के दौरान पुलिस ने एक देसी कट्टा और कई सरकारी फर्जी दस्तावेज, कई मुहर प्राप्त की है. 


पकड़े जाने पर हुई ठगी की जानकारी 
जिसको लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. पकड़ी गई आरोपी अनीता देवी ने बताया कि भोला यादव नाम के व्यक्ति ने ₹55000 लेकर सिपाही में बहाली की थी. महिला ने बताया कि उसके आधार पर कार्यालय में काम करते हैं तथा एक फर्जी पुलिस गार्ड आकाश कुमार ने भी बताया कि उससे ₹90000 लेकर नौकरी दी थी. इसके अलावा लेखपाल रमेश कुमार और जूली कुमारी ने भी इस कार्यालय में मंत्री द्वारा बहाली करने की बात कही. उन्होंने बताया कि वो सरकारी योजनाओं को लाभ दिलाने का कार्य करते हैं. सभी आरोपियों को पकड़े जाने के बाद इस ठगी की जानकारी हुई. पुलिस ने आरोपियों के निशानदेही पर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी. 


मुख्य आरोपी घर से फरार
इस मामले में मुख्य आरोपी भोला यादव अपने परिवार के साथ फरार है. पुलिस लगातार उसे पकड़ने की कोशिश कर रही है. बता दें कि 40 वर्षीय भोला यादव फुल्लीडुमर पंचायत के बंगबरिया गांव का मूल निवासी है, जो कि गांव छोड़कर विगत कुछ सालों से अपना नया घर बनाकर यहां रह रहा था. वह पिछले 12 सालों से जंगल पहाड़ी क्षेत्र में ग्रामीणों को सुरक्षा गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर वह लोगों से अच्छी खासी रकम ठगी चुका है.


ये भी पढ़िये: प्रशांत किशोर का बड़ा बयान, कहा-आपराधिक मामलों के कारण 2015 में जिन्हें नकारा गया वे अब मंत्री बन गए