Khagaria: बिहार के खगड़िया में दो बहनों ने जूं मारने वाली कीटनाशक की दवा खा ली. जिसके बाद दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं परिजनों ने आनन फानन में दोनों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. जिसमें से एक की मौत हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इलाज के दौरान एक की हुई मौत
दरअसल, यह मामला खगड़िया के गोगरी थाना क्षेत्र के पाटन गांव का है. यहां पर दो सगी बहनों ने जूं मारने वाली कीटनाशक दवा खा ली. जिसके बाद दोनों को इलाज के लिए आनन फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसमें से एक बहन लक्ष्मी कुमारी की इलाज के दौरान मौत हो गई. जबकि दूसरी बहन रुचि कुमारी का इलाज सदर अस्पताल में जारी है. घटना को लेकर मृतक की मां ने सोनी देवी ने बताया कि जूं मारने के लिए कीटनाशक की दवा खरीद कर लाई थी. जिसके बाद उसे घर की अलमारी में रख दिया था. 


चॉकलेट समझकर खाई कीटनाशक की दवा
दोनों बहनों ने उसे पाचक की गोली या फिर चॉकलेट समझकर आंगनबाड़ी केंद्र लेकर चली गई. वहीं, पर पढ़ाई के दौरान दोनों ने कीटनाशक की दवा खा ली. जिसके बाद दोनों की लगातार तबीयत बिगड़ती चली गई. इस घटना की जानकारी आंगनवाड़ी सेविका ने परिजनों को दी. जिसके बाद परिजनों ने आनन फानन में दोनों को रेफरल अस्पताल गोगरी में भर्ती कराया. जहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बेहतर उपचार के लिए दोनों को सदर अस्पताल में रेफर कर दिया. जहां पर लक्ष्मी की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं, दूसरी बहन रुचि का इलाज जारी है. जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है. 


(रिपोर्टर-हितेश कुमार)


ये भी पढ़िये: BPSC 67th CCE Prelims Result 2022: BPSC 67th CCE प्रीलिम्स का रिजल्ट कब होगा जारी, ऐसे करें चेक