लखीसराय:Bihar Police Sipahi Bharti: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में हुए पेपर लीक मामले में एसआईटी को बड़ी सफलता मिली है. SIT की टीम ने सिपाही भर्ती प्रश्न पत्र लीक मामले का मास्टरमाइंड चंदन को लखीसराय से गिरफ्तार कर लिया है. एसआईटी की टीम ने सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के जकड़पुरा से चंदन को गिरफ्तार किया है. वहीं एसपी पंकज कुमार ने इस मामले में बताया कि चंदन की गिरफ्तारी के बाद उसके मोबाइल फोन और उसके पास से बरामद महत्वपूर्ण दस्तावेज से यह साफ हो गया है कि इसका प्रश्न पत्र लीक मामले में बड़ा कनेक्शन है. एसपी ने बताया कि इसके बैंक अकाउंट को भी फ्रिज कर दिया गया है‌. जिसमें 16 लाख रुपए जमा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


एसपी ने बताया कि प्रश्न पत्र लीक मामले का मास्टरमाइंड दिल्ली में रहकर इस खेल को अंजाम देता है. इस मामले में 13 लोगों को परीक्षा के दिन ही जेल भेज दिया गया है. बता दें कि बिहार पुलिस में 21 हजार से अधिक पदों के लिए बीते रविवार को परीक्षा ली गई थी. सिपाही भर्ती की परीक्षा के दिन कई उम्मीदवारों को पास प्रश्न पत्र और सभी प्रश्नों के जवाब पहले से ही मौजूद थे. राज्यभर में बनाए गए कई सेंटरों पर इस तरह के मामले देखने को मिले. जिसके बाद बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया गया है.


बता दें कि सॉल्वर गैंग इस परीक्षा में धांधली करने की पूरी तैयारी में लगा हुआ था. परीक्षा शुरू होने के एक सप्ताह पहले से ही राज्य के अलग-अलग जिलों से सेटर गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी भी हुई थी. वहीं रविवार को हुए पहले चरण की लिखित परीक्षा में भी अलग-अलग जिलों से कदाचार के आरोप में कई उम्मीदवारों को गिरफ्तार किया गया था.


इनपुट- राज किशोर मधुकर


ये भी पढ़ें- दरभंगा एम्स को लेकर बीजेपी सांसद का अनशन तीसरे दिन समाप्त, कहा- जारी रहेगा आंदोलन