जमुई: जमुई में पहली बार डॉ. नीरज शाह के प्रयास से भागलपुर रेफर हुए युवक के गर्दन में फंसी गोली को ऑपरेशन के तहत निकाला गया. साथ में एनथीसिया के डॉक्टर प्रीतम भी सहयोगी के रूप में शामिल रहे. घायल युवक की पहचान लक्ष्मीपुर बाज़ार निवासी दिनेश प्रसाद शाह के पुत्र सतीश कुमार शाह के रूप में हुई है, जो वर्तमान में संग्रामपुर में रहकर सीएसपी चलाता है, 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जाता है कि बुधवार की शाम सतीश कुमार शाह एसबीआई बैंक संग्रामपुर शाखा से 1,30,000 लेकर अपने सीएसपी बाइक से जा रहा था, इस दौरान बेलहर थाना क्षेत्र के गोरगामा गांव के पास नकाबपोश तीन की संख्या में बाइक पर सवार अपराधी आए और चकमा देकर युवक को गिरा दिया, उसके बाद युवक से पैसों से भरा बैग छीनने लगा, काफी देर तक अपराधियों और युवक के बीच छीना झपटी हुई, अपराधी पैसों से भरा बैग छीनने में असफल रहा तो उसने गोली चला दी, जिससे गोली युवक के गर्दन में लगी. उसके बाद स्थानीय लोगों को आता देख सभी अपराधी फरार हो गए. फिर उसे इलाज के लिए बेलहर पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां गर्दन में गोली फंसे होने की वजह से उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया. लेकिन स्वजन घायल युवक को लेकर देर रात डॉ. नीरज शाह के क्लीनिक जमुई पहुंचे, जहां डॉ. नीरज शाह के मजबूत हौसले और डॉ. प्रीतम के सहयोग से युवक की जान बच गई.


 



बताया जाता है कि गोली गर्दन के नाजुक जगह पर फंसी थी, शायद गोली निकालना जमुई में संभव नहीं था, इसे निकालने के लिए हायर सेंटर की आवश्यकता थी, लेकिन डॉ. प्रीतम के सहयोग से डॉ. नीरज शाह के प्रयास से सफल आपरेशन कर आसानी से गोली निकाल दी गई, अब युवक खतरे से बाहर बताया जा रहा है, जमुई जैसे छोटे जगह में डॉ. के इस हौसले की जितनी तारीफ की जाए वह कम है, पीड़ित परिवार वालों ने भी डॉ. निरज शाह और सहयोगी डॉ. प्रीतम को ढेर सारी शुभकामनाएं दी, डॉ. नीरज शाह ने कहा कि ऐसा आपरेशन वे पहली बार जमुई में किए हैं और वह सफल रहा है, उन्हें युवक की जान बचा कर काफी खुशी मिल रही है.