मुंगेर:Bihar News: शहर के हाजी सुभान स्थित पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट (पीएमआइ) में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए परोसी गई सब्जी में काकरोच निकल गया. काकरोच पर नजर पड़ने से पहले 25 विद्यार्थियों ने भोजन कर लिया था. हालांकि, किसी की सेहत नहीं बिगड़ी, काकरोच देखकर विद्यार्थी आक्रोशित हो गए, फिर से भोजन दिए जाने की मांग पर कुछ देर के लिए हंगामा भी किया. इसके बाद आलू का भुजिया तैयार कर विद्यार्थियों को परोसा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दरअसल, पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट में 155 विद्यार्थी अध्ययनरत है. गुरुवार को भोजन में मेस के रसोइया ने पूरी और आलू-परवल की सब्जी तैयार किया था. विद्यार्थी कतारबद्ध होकर भोजन लेने के लिए पहुंचे. इस बीच एक विद्यार्थी के प्लेट में परोसी गई सब्जी में काकरोच मरा हुआ मिला. मेस में भोजन के लिए हर विद्यार्थी से तीन हजार रुपये लिए जाते हैं. इसमें सुबह का नाश्ता और दोपहर-रात का भोजन शामिल है. रसोइया विजय कुमार ने बताया कि संस्थान के बाहर गंदगी है, इस कारण बाहर से काकरोच पहुंच गया. सप्ताह में तीन दिन सब्जी, चार दिन मांसाहारी भोजन दिया जाता है.


नर्सिंग टीचर सह वार्डन विनीता मोहंती ने बताया जब जानकारी मिली तो हम पहुंचे और पूछताछ की तो पता चला की सब्जी में काकरोच मिला है. जिसके बाद सभी सब्जी को फेंक कर दूसरी सब्जी विद्यार्थियों को दिया गया. उन्होंने कहा  खाने में  कॉकरोच निकलना बहुत की खराब बात है.  उन्होंने कहा की खाने में मिले काकरोच के बाद रसोइया विजय कुमार को विद्यार्थियों से बात करने के हटाने का निर्णय लिया जाएगा.


बता दे की  जीएनएम में 120 छात्र-छात्राएं और पीएमआइ में 155 छात्र है. इनके लिए 35 हजार लीटर पानी की हर दिन आवश्यकता है. परिसर में  एक सबमर्सिबल लगा हुआ है,हॉस्टल में इससे पानी की आपूर्ति सही से नहीं होती है. विभाग को 31 मार्च को ही एक और बोरिग पंप लगाने के लिए पत्र लिखा गया है. इसका अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है.


इनपुट- प्रशांत कुमार


ये भी पढ़ें- Rashmi Desai: टीवी की इस संस्कारी बहू का बोल्ड अवतार देख हो जाएंगे हैरान, हॉट फोटोशूट ने मचाया गदर