लखीसराय : लखीसराय जिले के दो नगर निकाय चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. पोलिंग पार्टी को रवाना कर दिया गया है. इससे पूर्व पोलिंग पार्टी व पुलिस पदाधिकारियों को डीएम -एसपी ने ब्रीफ किया. जिले के दो नगर परिषद लखीसराय एवं सूर्यगढ़ा में 127 मतदान केंद्र बनाए गए हैं .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मतदाता केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के है पूरे इंतजाम
बता दें कि मतदाता केंद्रों पर एक लाख एक हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. सुरक्षा को लेकर पेट्रोलिंग,सेक्टर, जोनल व सुपर जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. बताते चलें कि जिले के लखीसराय व सूर्यगढ़ा नगर परिषद में कल चुनाव होना है . सभी मतदान केंद्रों के लिए मतदान कर्मी व पुलिस बल को मतदान सामग्री के साथ रवाना कर दिया गया है. डीएम ने बताया कि हर हाल में सुबह 6 बजे मॉक पोल कर लेना है जिससे समय से सभी मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हो जाने चाहिए.


केंद्रों पर शांतिपूर्ण संपन्न करवाने का मतदान
डीएम संजय कुमार सिंह ने कहा कि मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने है. सेक्टर पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं. ईवीएम क्लस्टर बनाए गए हैं. इसके अलावा जोनल दंडाधिकारी,सुपर जोनल दंडाधिकारी बनाए गए हैं. पर्दानशीं मतदाताओं की पहचान के लिए महिला कर्मियों को लगाया गया है. किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना देने के लिए नियंत्रण कक्ष की भी स्थापना की गई है.


वहीं एसपी पंकज कुमार ने कहा कि सभी निर्वाचन क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. फ्लैग मार्च करवाया गया है. चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए चेक पोस्ट बनाए गए हैं. इसके साथ ही मतदान के दौरान एसएसपी व जिला पुलिस की क्यूआरटी की टीम के द्वारा गश्ती किया जाएगा. उन्होंने लोगों से शांतिपूर्वक मतदान करने की अपील की है.


इनपुट- राजकिशोर मधुकर 


ये भी पढ़िए - बेगूसराय में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम नीतीश का पुतला फूंका, मांगा इस्तीफा