भागलपुर: Bhagalpur News:  बिहार के भागलपुर में विकास के कई बड़े प्रोजेक्ट्स को मंजूरी मिली है. सुल्तानगंज इलाके में एयरपोर्ट, कहलगांव और पीरपैंती में 500 करोड़ रुपये की लागत से विक्रमशिला सेंट्रल यूनिवर्सिटी, 2400 मेगावाट का थर्मल पावर प्लांट और बियाडा की 1100 एकड़ जमीन पर चार सीमेंट फैक्ट्रियों की स्थापना की जाएगी. डीएम नवल किशोर ने बताया कि “बिहार सरकार की तरफ से शहर के लोगों को बड़ी सौगात दी गई है. शहर में एयरपोर्ट की घोषणा पहले ही हो चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीएम नवल किशोर ने आगे बताया कि विक्रमशिला विश्वविद्यालय के लिए भी फंड भी आवंटित कर दिया गया है. शिक्षा विभाग की केंद्रीय टीम ने यहां सर्वे भी कर लिया है और संभवतः अगले साल से पठन-पाठन भी शुरू हो. उसके लिए हमने बिल्डिंग भी देखी है. बिल्डिंग का जीर्णोद्धार भी होगा. मुझे पूरा विश्वास है कि जब यहां अंतरराष्ट्रीय छात्र आएंगे, तो भागलपुर का विकास होगा.”


यह भी पढ़ें- Bihar ByPoll: 4 विधानसभा सीट के लिए PK की पार्टी ने उतारे 20 स्टार प्रचारक, देखें लिस्ट


उन्होंने कहा,“ सीमेंट फैक्ट्रि‍यों के मालिक भागलपुर में फैक्ट्री लगाने के लिए इच्छुक थे और अब यह रास्‍ता साफ हो गया है. हम लोग लगातार उद्योग विभाग के लोगों के संपर्क में हैं और बातचीत चल रही है. अगर बड़ी संख्या में उद्योग यहां आते हैं, तो यहां के लोगों को बहुत बड़ी राहत होगी. इससे लोगों को रोजगार मिलेगा. शहर में ट्रांसपोर्टेशन बढ़ेगा. लोग पर्यटन के लिए बाहर से आएंगे. एक्सपोर्ट से बहुत लोगों को रोजगार मिलेगा. यह इस क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी बात है.”


डीएम नवल किशोर चौधरी ने बताया कि काली माता की पूजा के बाद प्रत‍िमाओं के व‍िसर्जन के दौरान यातायात जाम हो जाता है. इस समस्‍या के न‍िराकरण के ल‍िए ज‍िला प्रशासन पूजा समितियों के साथ बैठक कर समुच‍ित रास्‍ता न‍िकालने का प्रयास कर रहा है, ताक‍ि यातायात सुचारू रहे.


इनपुट- आईएएनएस के साथ 


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी . बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!