खूंटीः झारखंड के खूंटी में बच्चों, बड़ों और युवाओं के मनोरंजन लिए आकर्षक ढंग से पहला पार्क बनाया गया है. नगर पंचायत की मदद से 87 लाख रुपये के बने सेनिटेशन पार्क के रूप में खूंटी के लोगों के लिए नई सौगात है. जिसमें नगर पंचायत द्वारा खूंटी चाईबासा मुख्य सड़क पर वन विभाग के चेकनाका के बगल में लगभग एक एकड़ में बना अत्याधुनिक सुविधायुक्त सेनिटेशन पार्क में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले लगाए लगाए गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आकर्षित करेंगे फव्वारे और सेल्फी पॉइन्ट
डोनाल्ड डक, मंकी, रैबिट, सिंगल बॉन्ड, डबल बॉन्ड, 4 सीटर डक मॉडल, 4 सीटर स्टार मॉडल, डबल स्विंग सर्कुलर स्विंग, हेक्सागोनल स्विंग, जूनियर स्लाइड, रेनबो स्लाइड, स्पाइरल स्लाइड समेत कई आकर्षक झूले भी लगाए गए हैं. नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी रवि प्रकाश सिन्हा ने बताया कि सैनिटेशन पार्क में लोगों को आकर्षित करने के लिए फव्वारे और सेल्फी पॉइन्ट भी बनाए गए है. पार्क में भगवान बिरसा मुंडा का आदमकद की आकर्षक प्रतिमा भी लगाई गई हैं, जो पार्क की खूबसूरती तो बढ़ा रहा है. साथ ही शहर वासियों और छोटे-छोटे बच्चों को आकर्षित करता पेंटिंग और दीवारों पर चित्र बनाया गया है. 


शारीरिक स्वास्थ्य के लिए होगा इसका प्रयोग
पार्क में फूड कोर्ट, शौचालय, पार्किंग और आकर्षक लाइटिंग की व्यवस्था भी की गई है. इस पार्क के संचालन के लिए टेंडर निकाला जाएगा. जिसमें एंट्री टिकट देनी होगी, ताकि पार्क का रखरखाव का खर्च आ जाए. छोटे-छोटे बच्चे बच्चियों को लुभाता झूला और डोनाल्ड डक, डायनासोर, रैबिट, मन मोह लेता है. क्षेत्र के समाजसेवी महेंद्र भगत ने बताया कि सैनिटेशन पार्क एक मनोरंजन का केंद्र बनेगा और छोटे बड़े सभी लोगों के लिए टेंशन को दूर करने का एक जरिया भी सिद्ध होगा. खूंटी शहर के बीच इस पार्क में छोटे बड़े सभी लोग मनोरंजन के लिए पहुंचेंगे. यही नहीं बल्कि शारीरिक स्वास्थ्य के लिए भी इसका उपयोग हो सकता है.
बच्चों ने भी इस दौरान अपनी भावनाओं को साझा किया.
(रिपोर्टर- ब्रजेश कुमार)


यह भी पढ़े- Bihar News: शिक्षक की विदाई पर इमोशनल हुए छात्र, फूट-फूटकर रोए, वीडियो वायरल