भागलपुर : शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आशा दीदी के माध्यम से बिहार के सरकारी स्कूलों में फाइलेरिया व कृमि से बचाव हेतु एल्बेंडाजोल दवाई दी जा रही है. इससे लगातार बच्चों की तबियत बिगड़ रही है. दरअसल कृमि की दवाई देने के बाद उसके क्षमता से बच्चों पर असर पड़ता है बच्चे को उल्टी, सिर दर्द और सिर चकराने की आए दिन शिकायत आ रही थी. भागलपुर में भी लगातार स्कूलों में दवाई देने के बाद बच्चों की तबियत बिगड़ रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भागलपुर में तिलकामांझी के बाद अब नवगछिया में भी एक स्कूल में दो दर्जन से अधिक बच्चों की तबियत बिगड़ी है. तबियत बिगड़ने के बाद स्कूल में अभिभावकों का जमावड़ा लग गया अफरातफरी का माहौल हो गया. आनन फानन में लोगों व एम्बुलेंस की मदद से बच्चों को अनुमंडल अस्पताल नवगछिया में भर्ती कराया गया. नवगछिया के प्राथमिक विद्यालय पासवान टोला में बच्चों को कृमि की दवाइयां दी गयी थी जिसके खाने से बच्चों को सर चकराने की शिकायत हुई थी.


बच्चों को दवाई देने वाली आशा दीदी ने कहा की 90 बच्चों को दवाईयां दी थी बच्चों को उल्टी की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें अस्पताल लाये है. अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक बी दास ने बताया कि स्कूल से सूचना मिली इसके बाद रेपिड रेस्पॉन्स की टीम स्कूल पहुंची और बच्चों को एम्बुलेंस से अस्पताल लाया. एक दर्जन बच्चे का ईलाज अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है और बच्चों की सूचना है एम्बुलेंस भेजी गई है. फिलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर है.


इनपुट- अश्वनी कुमार


ये भी पढ़िए- बिहार में फ्लोर टेस्ट के एक-एक पल पर थी भाजपा आलाकमान की नजर, जीतनराम मांझी भी थे संपर्क में