भागलपुर: Bihar News: भागलपुर में डेंगू लगातार अपना पांव पसार रहा है. बीते 24 घण्टे में जिले में रिकॉर्ड 50 नए मरीज मिले हैं. छोटे-छोटे बच्चे भर्ती हो रहे हैं. गोपालपुर का डेढ़ साल का बच्चा व खंजरपुर का 3 साल का बच्चा अस्पताल में भर्ती है. जेएलएनएमसीएच से 36 और सदर अस्पताल में 13 मरीज मिले हैं.  इसके साथ ही जिले में अब तक मिले मरीजों की संख्या करीब 700 पार पहुंच गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जेएलएनएमसीएच के फेब्रिकेटेड वार्ड में 130 मरीज भर्ती हैं. वहीं अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है. सरकारी आंकड़े के अनुसार पांच लोगों की मौत डेंगू से हुई है.  मिरजानहाट की मनीषा कुमारी की मौत हुई है निजी अस्पताल में डेंगू रिपोर्ट उसका पॉजिटिव आया था. मंगलवार को तबियत बिगड़ने पर मनीषा को उसके परिजनों ने तिलकामांझी स्थित एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया था. जहां डॉक्टर ने डेंगु होने की बात कही थी. वहां उसकी हालत गम्भीर होने पर उसे जेएलएनएमसीएच में भर्ती कराया गया था. वहां भी सुधार नहीं होने पर परिजन उसे निजी अस्पताल ले जाने लगे. इस दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. 


ये भी पढ़ें- Animal Teaser Out: रिलीज हुआ एनिमल का टीजर, आखिरी कुछ सेकंड में बॉबी ने लूटी महफिल


वहीं एलिजा टेस्ट नहीं होने से स्वास्थ्य विभाग उसके मौत की वजह डेंगू नहीं मान रहा है. भागलपुर का कई मोहल्ला डेंगु का हॉटस्पॉट बन गया है. विशेषकर तिलकामांझी, आनंद गढ़, खंजरपुर, हबीबपुर, मिरजान, बरारी, आदमपुर ,तुलसीनगर समेत कई मोहल्ले व इसके साथ-साथ जिले के सभी प्रखंडों से डेंगू के मरीज मिले हैं. 


वहीं जिलाधिकारी के अनुसार अब मामले घट रहे हैं. फेब्रिकेटेड वार्ड में सही से ईलाज चल रहा है. आईसीयू के कुछ वार्डों को डेडिकेटेड कर दिया गया है. लोगों को भी सावधानियां बरतनी चाहिए. चौक चौराहों पर भी प्रचार प्रसार कर रहे हैं. अगस्त और सितंबर में काफी बारिश हुई है जलजमाव की समस्या हुई. नगर निगम की टीम फॉगिंग करा रही है
(रिपोर्ट- अश्वनी कुमार)