Bhagalpur: बिहार के भागलपुर जिला में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक शख्स को खतरनाक रसेल वाइपर सांप ने काट लिया. इसके बाद घायल शख्स ने रसेल वाइपर सांप का मुंह दबोच कर अस्पताल लेकर पहुंच गया. इस दौरान जेएलएनएमसीएच के मेडिसिन इमरजेंसी विभाग में अफरातफरी मच गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि बरारी के मिराचक निवासी प्रकाश मंडल को रसेल वाइपर ने काटा था, उसके बाद सांप का मुंह पकड़ जेएलएनएमसीएच पहुंच गया. कुछ देर जमीन पर ही लेटे रहे प्रकाश मंडल, काफी मशक्कत के बाद नर्सिंग स्टाफों मरीज के परिजनों ने सांप को किसी तरह हाथ से लेकर बोरा में बन्द कर अस्पताल परिसर में ही पेड़ से लटका दिया. अभी तक पेड़ पर जिंदा सांप लटका हुआ है. 


यह भी पढ़ें: Begusarai News: बाढ़ के पानी के साथ बहकर गांव में पहुंचे 6 रसेल वाइपर सांप, लोगों में डर और दहशत


मिली जानकारी के अनुसार, इस घटना के बारे में अभी तक वन विभाग को सूचना नहीं मिली है. 15 अक्टूबर, 2024 मंगलवार की रात से इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि  मरीज की स्थिति गम्भीर है. ध्यान रहे कि रसेल वाइपर दुनिया के 5 जहरीले सांपों में से एक है. इन दिनों गंगा किनारे के गांवों में सांपों का बसेरा बन गया है.


बता दें कि बिहार में बाढ़ का पानी धीरे-धीरे नीचे उतर रहा है, लेकिन अब जहरीले जीव-जंतुओं का खतरा बढ़ गया है. बेगूसराय में बाढ़ के पानी से बहकर गांव में 6 रसेल वाइपर सांप पहुंचे गए. एक अति दुर्लभ प्रजाति के गोल्डन किट वाइपर सांप है. वन प्रमंडल विभाग को 15 सांपों को रेस्क्यू कर सौप गया. विभाग के आदेश पर जंगल में उसे छोड़ दिया. 


यह भी पढ़ें:Jharkhand Assembly Election 2024: 2 चरणों में मतदान, जानिए किस सीट पर कब पड़ेंगे वोट


रिपोर्ट: प्रिंस सूरज


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!