लखीसराय: Sawan Second Somvar: सावन की दूसरी सोमवारी को लेकर सुप्रसिद्ध अशोक धाम मंदिर मे जलाभिषेक को लेकर श्रद्वालुओं की भाड़ी-भीड़ उमड़ पड़ी है. सावन के महीने में भगवान शिव पर जल अर्पण करने की काफी पुरानी परम्परा हैं. खासकर सावन में सोमवार के दिन भगवान शिव पर जल अर्पण करना काफी शुभ और जल्द ही मनोकामना पूरी होने वाला दिन माना जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सुबह-सुबह कांवरियों की लगी लंबी कतार 
मंदिर में कांवरियों का सैलाब उमड़ पड़ा हैं. पूरा अशोकधाम मंदिर मानो शिवमय हो गया हो. अहले सुबह मंदिर का पट खुलते ही कांवरियों की लंबी कतार लग गयी और धीरे- धीरे कांवरियों की कतार बढ़ती चली गयी. पूरा मंदिर परिसर केसरिया मय हो गया. महिला-पुरुष और बच्चे सभी जलाभिषेक करने को उत्सुक थे. 


जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती 
हजारों की तादाद में उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा की भी तगड़ी व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गयी है. जगह-जगह दंडाधिकारी के साथ-साथ काफी संख्या में महिला-पुरुष पुलिस बल की तैनाती की गई है. सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है. ताकि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो.


यह भी पढ़ें- Live Darshan Deoghar Temple: दूसरे सोमवार पर बाबा के दरबार में उमड़ी भक्तों की भीड़, कांवड़ियों के लिए विशेष इंतजाम


प्रसिद्ध अशोक धाम मंदिर की है काफी मान्यताएं
बिहार के बाबा धाम के नाम से प्रसिद्ध अशोक धाम की काफी मान्यताएं है, जो भी शिव भक्त सावन माह मे जलाभिषेक करते है. भगवान उनकी मन्नतें पूरी करते है. श्रद्धालु भी बताते है कि पूजा-अर्चना से शांति मिलता है. भगवान हर मुराद पूरी करते है.


इनपुट-राज किशोर मधुकर 


यह भी पढ़ें- Sawan 2023: सावन के दूसरे सोमवार पर उमड़ा आस्था का जनसैलाब, बोल बम के नारे से गूंज उठा गरीबनाथ धाम


यह भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 17 July: आज इन 5 राशियों पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा, हर इच्छा होगी पूरी, जानें राशिफल