Pawan Singh : भोजपुरी इंडस्ट्री का भारतीय सिनेमा में एक अलग ही स्थान है. इस इंडस्ट्री के गाने पूरी दुनिया में सुने जाते है. इन्हीं गानों के जरिए भोजपुरी को एक विश्व स्तर पर पहचान मिली है. इन गानों को गाने वाले सिंगर को ख्याति, लेकिन आप सोच रहे होंगे कि आखिर वह कौन सा भोजपुरी सिंगर है जिसको विश्व स्तर पर पहचान मिली है और जो ग्लोबल स्टार है उसका नाम क्या है? चलिए हम आपको उस ग्लोबल स्टार के बारे में सबकुछ बताएंगे और कैसे उसको पहचान मिली और भोजपुरी इंडस्ट्री में कम उम्र में ही छा गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पवन सिंह हैं भोजपुरी सिनेमा के ग्लोबल स्टार  


भोजपुरी सिनेमा के ग्लोबल स्टार की बात न हो और भोजपुरी के सुपरस्टार पवन सिंह का नाम न आए ऐसा हो ही नहीं सकता. बता दें कि पवन सिंह भोजपुरी के ग्लोबल स्टार हैं. भोजपुरी सिनेमा में अपनी खास पहचान बनाने वाले एक्टर और सिंगर पवन सिंह को मौजूदा वक्त में कौन नहीं जानता है. भोजपुरी के पावर स्टार के नाम से जाने वाले पवन सिंह का एक गाना जो पूरी दुनिया में बजाया जाता है. उस गाने का नाम है 'लॉलीपॉप लागेलू'...इस गाने पवन सिंह को ग्लोबल स्टार बना दिया. ये गाना हर किसी का सबसे पसंदीदा गाना है, जो हर फंक्शन और पार्टी में बजता है.


ये भी पढ़ें :इस दिन रिलीज होगा खेसारी लाल यादव का नया गाना 'हमरा से डबल ड्यूटी ना होई'


इस गाने से छा गए पवन सिंह


पवन सिंह का ये गाना केवल भारत में ही नहीं विदेश में भी खूब बजता है. 'लॉलीपॉप लागेलू' को सुनने वाले ग्लोबल स्तर हैं. इस गाने के पवन सिंह की किस्मत बदल दी और भोजपुरी सिनेमा सिनेमा का सुपरस्टार बना दिया. पवन सिंह का ये गाना साल 2027 में रिलीज किया गया था. करीब 16 साल हो जाने का बाद भी इन गाने का क्रेज कम नहीं हुआ है. आज भी 'लॉलीपॉप लागेलू' खूब सुना जाता है. खास तौर पर किसी कार्यक्रम या पार्टी में खूब बजता है. गांव हो या शहर, देश हो या विदेश हर जगह इस गाने की धूम रहती है.


ये भी पढ़ें : भोजपुरी गाने पर मुंबई पुलिस का जोरदार डांस, जो आपको झूमने पर मजबूर कर देगा, VIDEO


भोजपुरी सिंगर पवन सिंह ने 11 साल की उम्र में गायिकी शुरू कर दी थी. पवन सिंह का पहला म्यूजिक एल्बम ‘ओढ़निया वाली’था. इस गाने से पवन सिंह को भोजपुरी इंडस्ट्री में पहचान मिलनी शुरू हो गई थी. आज पवन सिंह की गायिकी का हर कोई दिवाना है. उनके गानों पर मिलियन व्यूज आते हैं.