Bhojpuri News: भोजपुरी फिल्मों का क्रेज हर किसे के सिर चढ़कर बोलता है. इसकी कहानी इतनी शानदार होती है. बॉलीवुड में भोजपुरी फिल्म का रीमेक बन चुकी है. भोजपुरी की क्लासिक फिल्म का रीमेक में काम करके सलमान खान (Salman Khan) 90 के दशक में रोमांटिक होने बन गए और उन्हें बॉलीवुड के सुपरस्टार का तमगा मिला. इसके बाद सलमान खान (Salman Khan) ने कई रोमांटिक फिल्मों में काम किया और हिट फिल्में दी. आइए जानते हैं कि वह कौन सी भोजपुरी फिल्म थी, जिसने सलमान खान (Salman Khan) को सुपरस्टार बना दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दरअसल, उस भोजपुरी फिल्म का नाम 'नदिया के पार' है. यह भोजपुरी फिल्म साल 1982 में रिलीज हुई थी. 'नदिया के पार' फिल्म को भी राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बने थी. भोजपुरी फिल्म 'नदिया के पार' में सचिन पिलगांवकर और साधना सिंह ने मुख्य किरदार निभाया था. यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी. अपार सफलता मिलने के बाद इसका बॉलीवुड में रीमेक भी बना है.


ये भी पढ़ें:'लागल महीना चीर देहलु सीना...' नीलकमल से लड़की ने वसूल लिया दिल का किराया!


इसी फिल्म का रीमेक में काम करके सलमान खान (Salman Khan) बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए. सलमान खान (Salman Khan) ने 90 के दशक में कई रोमांटिक फिल्मों में काम किया, लेकिन सलमान खान (Salman Khan) की पहली हिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' थी. इसी फिल्म की वजह की से सलमान खान (Salman Khan) पर रोमांटिक हीरो का टैग साल 1994 में मिला. हालांकि, अब सलमान खान (Salman Khan) पर एक्शन हीरो का टैग लग गया है. 


ये भी पढ़ें:अब खेसारी लाल यादव के साथ दलेर मेहंदी भोजपुरी में उड़ाएंगे गरदा! जानें पूरी खबर


बॉलीवुड फिल्म 'हम आपके है कौन' में सलमान खान (Salman Khan) के साथ माधुरी दीक्षित थीं. इनके अलावा, रेणुका सहाणे, मोहनीश बहल, अनुपम खेर, आलोक नाथ और रीमा लागू जैसे कलाकार थे. यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी. दर्शकों ने इसको खूब पसंद किया था. हालांकि, दोनों फिल्मों का निर्माण राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बने थी.