पटना, 23 जुलाई केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट में बिहार के लिए अतिरिक्त मदद का ऐलान किया. वित्त मंत्री ने बिहार को 26 हजार करोड़ रुपये आवंटित करने की घोषणा कि इस पर बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि बजट में बिहार के लिए केवल झुनझुना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्र सरकार जनता को ठगने का काम करती है. 
उन्होने कहा कि केंद्र सरकार जनता को ठगने का काम करती है. नीतीश कुमार की मांगें पूरी नहीं हुईं, उन्हें एनडीए को छोड़ देना चाहिए. राज्य में बाढ़ आ रही है, पुल टूट रहे हैं, लोगों के घर डूब रहे हैं, इस पर कोई काम नहीं हो रहा है. बिहार में रोजगार नहीं मिल रहा है. खाद-बीज महंगा हो रहा है. किसानों को बिजली नहीं मिल रही है. बता दें कि केंद्र सरकार ने बजट में बिहार को कई तोहफे दिए हैं. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में आम बजट पेश करते हुए बिहार के लिए कई योजनाओं की घोषणा की.


यह भी पढ़ें:  बिहार में गंगा नदी पर बनेंगे दो नए पुल, बजट में केंद्रीय वित्तमंत्री का बड़ा ऐलान


चार नए एक्सप्रेस-वे
बजट में बिहार में चार नए एक्सप्रेस-वे बनाने का प्रस्ताव है। इसके लिए 26 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा की गई है. इसके अलावा 21 हजार करोड़ के पावर प्लांट का भी ऐलान किया गया है. इससे पहले सोमवार को केंद्र सरकार ने साफ कर दिया था कि मौजूदा प्रावधानों के तहत बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता. 


यह भी पढ़ें:  संथाल परगना में बांग्लादेशी घुसपैठ पर ST आयोग सख्त, डेमोग्रॉफी बदलने पर जताई चिंता


इनपुट-आईएएनए