Patna: पूरे देश में कोरोना (Corona) का कहर जारी है. कोरोना के कारण सबसे खराब स्थिति महाराष्ट्र की है. यहां बढ़ते कोरोना के कारण कई जगह लॉकडाउन लगा दिया गया है. इसे देखते हुए यहां रहने वाले बिहार के लोग ट्रेन के रास्ते बड़ी तेजी से वापस अपने राज्य आ रहे हैं. लेकिन बिहार सरकार ने इस बार बाहर से आ रहे इन यात्रियों के लिए स्टेशन पर ही कोरोना की जांच की व्यवस्था कर रखा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ेंः कोरोना के चलते गरीबों के निकले आंसू, कहा- Lockdown लगा तो भूख से मर जाएंगे


वहीं, रविवार को 24 घंटे में  3756 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसमें पटना मे सबसे ज्यादा 1382 नए मामले आए और बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 94.24 है. साथ हीं, वर्तमान में COVID-19 के सक्रिय मरीजों की संख्या 14695 है और अब तक कुल 2,66,923 मरीज ठीक हुए हैं. विगत 24 घंटे में कुल 99,023 सैम्पल की जांच हुई है. 


ये भी पढ़ेंः Danapur: पुणे से पटना आए 18 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप


इधर, कल से चेत्र नवरात्री शुरू हो रहे है. पटना के जिस मशहूर महावीर मंदिर (Mahavir Temple) में श्रद्धालु की भीड़ उमड़ती थी. वहीं, अब लोग भगवान के दर्शन बाहर से ही करके लौट रहें हैं. हालांकि, प्रसाद के काउंटर जरूर खुले हैं लेकिन आस्था पर जान और जहान दोनों भारी पड़े हैं. वहीं, पटना का आर ब्लॉक फ्लाई ओवर एक साथ कई बड़ी सड़कों को जोड़ता है. एक रास्ता विधानसभा, दूसरा पटना जंक्शन, तीसरा इनकम टैक्स. लिहाजा आर ब्लॉक फ्लाई ओवर में गाड़ियों की संख्या ज्यादा होनी चाहिए थी. लेकिन कोरोना के बढ़ते असर ने लोगों को अब घरों पर रहने के लिए मजबूर किया है.


जानकारी के अनुसार, बिहार सरकार ने आज से दफ्तरों में 33 फीसदी कर्मचारी की मौजूदगी के निर्देश दिए हैं. इसका असर सड़कों पर दिख रहा है. सबसे व्यस्त डाक बांग्ला चौराहे पर ट्रैफिक बेहद ही सामान्य नजर आ रहा है और सप्ताह के पहले दिन होते हुए भी पटना में सड़कें सुनसान नजर आ रही हैं.