दिल्ली/पटनाः बिहार के राज्यपाल सत्यपाल म​लिक बुधवार को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे. आयोजन में राज्यपाल ने कहा कि दैनिक जिंदगी में बहुत-सी समस्याएं हैं. लेकिन इसे क्रॉसवर्ड पहेली की तरह सुलझाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि लाइफ की प्रॉब्लम को क्रॉसवर्ड पहेली की तरह सुलझाएंगे तो आगे की राह और भी आसान हो जाएंगी. साथ ही मुश्किलों से सामना करने की आप में हिम्मत भी आएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबरों के अनुसार राज्यपाल दिल्ली में राष्ट्रीय अंतर-विद्यालय क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता कार्यक्रम में शामिल हुए थे. समारोह का उद्घाटन राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किया. दिल्ली कैंट स्थित में केंद्रीय विद्यालय के ऑडिटोरियम में उन्होंने स्टूडेंट्स व उनके अभिभावकों को अपने संबोधित में कहा कि रोजमर्रा की जिंदगी एक अबूझ पहेली की तरह है. उन्होंने कहा कि लेकिन हर पहेली को आप अपनी गहन सोच से सुलझा सकते हैं.


राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने यह भी कहा कि शतरंज की तरह दिमागी खेलों को बढ़ावा देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि भारत की दिमाग से जुड़े खेलों का आविष्कार करने की शुरू से ही परंपरा रही है. उन्होंने छात्रों को गहन सोच-विचार करने के लिए मोटिवेट किया.


इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह भी मौजूद थे. मंत्री आरके सिंह ने कहा कि स्टूडेंट्स गहन सोच विकसित करें. उन्होंने कहा कि जिन लोगों में सोचने की क्षमता हैं, वे जीवन में सफल होते हैं. पढ़ाई की प्रति छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जीवन में घबराने की जरूरत नहीं है.