Munger: बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है. लेकिन आए दिन शराब के कारण हो रहे घटनाएं शराबबंदी पर सवाल जरूर खड़ा करती रहती है. कभी पुलिस के द्वारा भारी मात्रा में शराब की खेप का पकड़ा जाना, तो कभी शराबियों के द्वारा शराब पीकर हंगामा खड़ा करना, तो कभी लोगों के द्वारा शराब के नशे में कोई बड़ी घटना को अंजाम दे देना. ये आए दिन की घटनाएं प्रशासन से शराबबंदी वाली दावों के बारे में सवाल जरूर पूछती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी क्रम में शराब के कारण एक ऐसी ही घटना घटी है जिसने शराबबंदी के दावों पर फिर से सवाल खड़ा कर दिया है. दरअसल, सूबे के मुगेंर जिले में जहां शराब के नशे में शूरू हुआ गाली-गलौज इतना बढ़ गया कि मामला गोली चलाने तक पहुच गया. लेकिन युवक की किस्मत अच्छी थी की गोली बस उसे छूते हुए निकल गई, जिससे उस युवक की जान तो बच गई, लेकिन वो अभी भी हॉस्पिटल में जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहा है. 


ये भी पढ़ें-Bihar में अलग-अलग घटनाओं में आग की चपेट में आने से 9 बच्चों की मौत, 2 बुरी तरह झुलसे


मामला है जिले की नयागांव की. जानकारी के अनुसार, सोमवार रात को उपेंद्र प्रसाद का पुत्र अंकित कुमार (18) अपने दोस्तों के साथ होली खेल रहा था. लेकिन होली खेलने के दौरान अंकित का अपने दोस्तों के साथ किसी बात को लेकर गाली-गलौज और मारपीट हुई थी. जिसके बाद आस-पास के लोगों ने उस समय समझा-बुझाकर मामला शांत करवा दिया था. लेकिन मंगलवार को जब अंकित सुबह साढ़े नौ बजे घर से निकल कर बाहर गया तो पहले से घात लगाए बैठे दोस्त अमन, सुमन, बादल सहित अन्य दोस्तों ने उसके ऊपर गोली चला दी. लेकिन गनीमत ये रही की गोली अंकित के बाए पैर को छूते हुए निकल गयी. गोली चलाने के बाद उसके सभी दोस्त वहां से फरार हो गए.


इधर, घटना की जानकरी मिलने के बाद परिजनों ने अंकित को सदर अस्तपताल में भर्ती कराया. हॉस्पिटल के डॉक्टर के मुताबिक गोली से घायल अंकित अब खतरे से बाहर है. वहीं, घटना की जानकरी मिलते ही वासुदेवपुर ओपी पुलिस सदर हॉस्पिटल पहुंची और घटना के बारे में अंकित से बयान लिया. पुलिस मामले की जांच करने में जुट गयी है.


(इनपुट-प्रशांत)