मनीष/आराः बिहार स्थित आरा रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में एकजुट होकर रिक्शा व ठेला चालकों ने प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन करने वाले लोग रेलवे पुलिस प्रशासन और रेलवे प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. रिक्शा-ठेला चालक रेलवे परिसर में बनें रिक्शा-ठेला व टमटम स्टैंड पर अवैध रूप से प्रशासन के कब्जे से नाराज हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रेड यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को अविलंब सुना नहीं गया तो अगले चरण में ये लोग रेल चक्का जाम करेंगे. दरसअल, प्रदर्शकारियों में इस बात को लेकर नाराजगी है कि आरा रेलवे स्टेशन पर बने रिक्शा व ठेला स्टैंड पर जीआरपी और आरपीएफ का अवैध रूप से कब्जा है. यह आरोप बिहार राज्य रिक्शा-ठेला-टमटम चालक संघ ने रेलवे पुलिस प्रशासन पर लगाया है.


आरा रेलवे स्टेशन पर स्टेशन प्रबंधक के समक्ष विशाल प्रदर्शन कर रहे चालकों का कहना है कि आरा रेलवे स्टेशन पर बने स्टैंड पर संयुक्त रूप से जीआरपी और आरपीएफ का अवैध कब्जा है. इस लड़ाई में आल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन (एक्टू) रिक्शा चालकों के साथ खड़ा है. 


रिक्शा चालकों के इस विशाल प्रदर्शन में शालिम एक्टू के वरिष्ठ कार्यकर्ता व सीपीआईएमएल के जिला कमिटी के सदस्य गोपाल प्रसाद ने कहा कि रेलवे स्टेशन के परिसर में अवैध पार्किंग चल रहा है. एक लंबे अरसे से यहां स्टेशन परिसर में रिक्शा व ठेले का स्टैंड था, लेकिन आज टेम्पू के अलावा बड़े-बड़े वाहन यहां आरा स्टेशन के रेलवे परिसर में अवैध रूप से पार्किंग में लगाते हैं.


उन्होंने कहा कई बार इसकी शिकायत स्टेशन प्रबंधक, एसपी आदि के अलावा अन्य वरीय अधिकारियों से किया है. इसको लेकर हमलोग चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेंगे. अगर हमारी माँग पर सुनवाई नहीं होती है तो अगले चरण में हम रेल चक्का जाम करेंगे और इसकी पूरी जवाबदेही रेलवे प्रशासन की होगी.