पटना: Bihar New Chief Secretary वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आमिर सुबहानी बिहार के नए मुख्य सचिव बनाये गए हैं. नए साल में बिहार को नया मुख्य सचिव मिल गया है. आमिर सुबहानी 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. फिलहाल वो विकास आयुक्त के पोस्ट पर तैनात हैं. इनकी सेवा काफी लंबी है. अमीर सुबहानी अप्रैल 2024 तक सेवा में बने रहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीतीश कुमार के करीबी हैं आमिर सुबहानी
जानकारी के अनुसार, आमिर सुबहानी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भरोसेमंद आईएएस अधिकारियों में शुमार हैं. 1987 बैच में आमिर सुबहानी ने देश में आईएएस में पहली रैंक हासिल की थी. अभी तक उनके पास कई महत्वपूर्ण पद जैसे बिहार के गृह सचिव,सामान्य प्रशासन, प्रधान सचिव रहें है. 


विवादों से कभी नहीं रहा नाता
हालांकि, आमिर सुबहानी बीजेपी के पसंद नहीं बताए जाते हैं. खास बात यह है कि आमिर सुबहानी का नाम कभी किसी विवाद में नहीं रहा है. सुबहानी की गिनती नीतीश कुमार ताकतवार अधिकारियों में की जाती है. मूल रूप से बिहार के सीवान के रहने वाले सुबहानी 10 साल से ज्यादा समय तक गृह सचिव के पद पर तैनात रहे हैं.  


अतुल प्रसाद बनाए गए विकास आयुक्त
इसके अलावा आईएएस अतुल प्रसाद हैं जो 1987 बैच के अधिकारी हैं, उन्हें विकास आयुक्त बनाया गया है. वे समाज कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव हैं. इसके अलावे कई जिलो के DM भी इधर से उधर किये गए हैं.


31 दिसंबर को रिटायर हो रहे वर्तमान मुख्य सचिव
बता दें कि 31 दिसंबर को बिहार के वर्तमान मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण रिटायर हो रहे थे. ऐसे में सरकार ने साल खत्म होने के ठीक एक दिन पहले राज्य के नए मुख्य सचिव के नाम का ऐलान कर दिया.