मसौढ़ीः Agnipath Scheme: सैनिकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से अग्निपथ योजना के नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद से ही देशभर में इसको लेकर बवाल जारी है. इसका सबसे ज्यादा असर बिहार और बिहार से सटे यूपी के पूर्वांचल के जिलों में देखने को मिल रहा है. वहीं अग्निपथ योजना पर मसौढ़ी के मेन रोड में छात्रों ने हंगामा किया. इस दौरान दुकानों को बंद करा कर छात्र नारेवाजी करते दिखे. हालांकि विपक्ष के द्वारा बुलाए गए बंद को देखते हुए मसौढ़ी मेनरोड और तारेगना रेल परिसर में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी. इसके वाबजूद छात्र गुट बनाकर नारेबाजी करते रहे. एनएच मोड़ के समीप जब पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की, तो वे पुलिस से उलझ पड़े. एक गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया गया. पुलिस ने जब उन्हें खदेड़ा तो हंगामा कर रहे लोग पथराव करने लगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विपक्ष ने बुलाया बिहार बंद 
सेना भर्ती के लिए नई योजना अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग पर बिहार के कई छात्र-युवा संगठन आइसा-इनौस, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने 18 जून यानी शनिवार को एकदिवसीय बिहार बंद की घोषणा की है. इस बंद का राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने नैतिक समर्थन दिया है. एनडीए में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने भी सैद्धांतिक समर्थन दिया है.


बिहार में 12 जिलों में बंद रहेगी इंटरनेट सेवा
बिहार के सार्वाधिक उपद्रव वाले 12 जिलों में 19 जून तक इंटरनेट सेवा बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. आज से हीं कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण जिलों में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है और इसे लागू भी कर दिया गया है. 


(Report-Prabhanjan Kumar Singh)


यह भी पढ़े- Agnipath Protest: अग्निपथ की अग्नि नहीं हो रही शांत, बोकारो में आज दूसरे दिन भी अलर्ट मोड जारी, बढ़ाई गई पेट्रोलिंग