गोपालगंजः Agnipath Scheme: सैनिकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से अग्निपथ योजना के नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद से ही देशभर में इसको लेकर बवाल जारी है. वहीं गोपालगंज में अग्निपथ के विरूद्ध प्रदर्शन को लेकर पूरे जिले में डीएम के द्वारा धारा 144 लागू कर दी गई है. एहतियात के तौर पर 18 लोगो को हिरासत में रखा गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संवेदनशील जगहों पर पुलिस बल व मजिस्ट्रेट तैनात
वहीं जिले के सभी रेलवे स्टेशन, भाजपा कार्यालय, भाजपा नेता के आवास और संवेदनशील जगहों पर भारी संख्या में पुलिस बल व मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है. साथ ही वीडियोग्राफी कराई जा रही है. रेलवे स्टेशन पर ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. आज रविवार को डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी, एसपी आनंद कुमार ने जिले के थावे और हथुआ जंक्शन का निरीक्षण किया. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 


डीएम और एसपी ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण 
डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने बताया कि जिले और प्रखंड स्तर के सभी अधिकारी लगातार फ्लैग मार्च कर रहे हैं. इसके अलावा मैं और एसपी साहब सभी रेलवे स्टेशन व भाजपा कार्यलय का निरीक्षण कर रहे हैं. कल कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनके विरुद्ध कुछ सूचनाएं थी. कल कुछ घटना घट सकती थी. जिन्हें रोक लिया गया. साथ ही लोगो से अपील है कि शांति बनाए रखे. यदि किसी को कोई ज्ञापन देना है तो मुझे दे, मैं भेज दूंगा. 


क्या है अग्निपथ योजना? 
वहीं अगर बात अग्निपथ योजना की करें तो यह एक भारतीय सेना की 'टूर ऑफ ड्यूटी' को दिया गया नाम है. सशस्त्र बलों ने दो साल पहले 'टूर ऑफ ड्यूटी' योजना पर चर्चा शुरू की थी. इस योजना के तहत ही सैनिकों को एक शॉर्ट टर्म कॉन्ट्रैक्ट पर भर्ती किया जाना है. भर्ती होने वाले युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी और फिर अलग-अलग फील्ड में तैनात किया जाएगा.    
(Report- Madesh Tiwari)


यह भी पढे़- झारखंड बंद: रांची में थमे ट्रेन व बसों के पहिए, भाकपा माले ने 'अग्निपथ' योजना' की वापसी की मांग उठाई