मुंगेर: नोट डबल कराने आए उड़ीसा के कारोबारी से 10 लाख रुपये लेकर लाइनर फरार हो गया. कारोबारी ने कोतवाली पुलिस को इसकी जानकारी दी. एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित टीम ने बेनीगीरी और शेखपुरा के अंबेडकर नगर बुधौली से छापेमारी कर 10 लाख रुपये और 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और एक स्कॉर्पियो जब्त किया है. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपराधी हो गए  थे 10 लाख रुपये लेकर फरार 
नोट डबलिंग कराने सुपौल जिले के छातापुर थाना अंतर्गत कामत किशुनगंज कोठी निवासी सुरेश कुमार मंडल के साथ मुंगेर पहुंचे. उड़ीसा के कटक जिले के जगतपुर थाना स्थित ओडेसाईं निवासी रंजन कुमार विश्वल से स्थानीय मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेनजीर निवासी शंभू सिंह उर्फ नवीन कुमार सिंह एवं कहलगांव का नंदकिशोर यादव 10 लाख रुपये लेकर फरार हो गया. 

6 अपराधियों को किया गिरफ्तार 
इस मामले में ठगी का शिकार हुए ओडिशा निवासी रंजन कुमार विश्वल के आवेदन पर एसपी के द्वारा एसडीपीओ सदर नंदजी प्रसाद के नेतृत्व में कोतवाली थाना एवं डीआईयू की टीम गठित कर मामले के अनुसंधान में लगाया गया. जिस पर कार्रवाई करते हुए 6 घंटे के अंदर पुलिस टीम ने सदर प्रखंड के बेनीगीर एवं शेखपुरा जिले के अंबेडकर नगर बुधौली स्थित उमेश कुमार सुमन के घर पर छापेमारी कर 10 लाख रुपये बरामद किया गया तथा इसके साथ ही छह व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया. जिनके पास से एक स्कॉर्पियो एवं 6 मोबाइल बरामद किया गया है. 

अपराधियों के पास था नोटों का एक गोदाम  
इस बारे में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि उड़ीसा निवासी प्लास्टिक व्यवसाई रंजन कुमार विश्वल ने बताया कि वह व्यवसाय के क्रम में सुरेश कुमार मंडल पेसर कुशेश्वर मंडल जिला सुपौल ने उसे बताया कि मुंगेर जिले में कुछ ऐसे व्यक्ति हैं जो बड़े नोटों को डबल करते हैं तथा उनके पास छोटे नोटों का एक गोदाम भी है. ऐसी सूचना पर रंजन कुमार विश्वल सुपौल के छातापुर निवासी सुरेश कुमार मंडल के साथ किराए की गाड़ी लेकर 30 मई 2022 को मुंगेर पहुंचे तथा सितारिया होटल में ठहरे. जहां छोटे नोट के गोदाम के मैनेजर शंभू सिंह उर्फ नवीन कुमार सिंह पेसर सागर सिंह जो मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेनीगीर का निवासी है एवं गोदाम के मालिक कहलगांव थाना क्षेत्र के चौधरी टोला निवासी नंदकिशोर यादव पेसर मुसाफिर यादव ने रंजन कुमार विश्वल को बेनीगीर स्थिति नोट के गोदाम पर ले गए. 

6 घंटे के अंदर टीम ने की छापेमारी 
वहां तीन व्यक्ति पहले से मौजूद थे. उन लोगों ने रंजन कुमार विश्वल से 10 लाख रुपये लिया और कहा कि रुपये को डबल कर आता हूं. लेकिन वह लोग पैसे लेकर फरार हो गया. जिसकी जानकारी रंजन कुमार विश्वल के द्वारा कोतवाली थाना को दी. इस पर एसडीपीओ सदर नंदजी प्रसाद के नेतृत्व में कोतवाली थाना एवं डीआईयू की टीम गठित की गई. जिसने तकनीकी विश्लेषण के आधार पर 6 घंटे के अंदर बेनीगीर स्थित गोदाम तथा उमेश कुमार सुमन के शेखपुरा स्थित अंबेडकर नगर बुधौली में छापेमारी कर सभी 10 लाख रुपये बरामद कर लिया गया तथा इसके साथ ही छह आरोपियों को गिरफ्तार किया. इधर आरोपियों के पास से एक स्कार्पियो एवं छह मोबाइल भी बरामद किया गया है.


यह भी पढ़े- 900 कर्मी हमेशा रहते हैं गायब, बॉयोमैट्रिक प्रणाली से खुली सफाईकर्मियों की पोल