भागलपुर: Bhagalpur Blast: भागलपुर शहरी क्षेत्र के काजवलीचक इलाके के पटाखे और आतिशबाज के घर देर रात भीषण विस्फोट हुआ. विस्फोट इतना जोरदार था कि पूरा 2 मंजिला इमारत ढा गया. इस घटना में 10 लोगो की मौत हो गई तथा 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं. वैसे ऐसा पहली बार नहीं है कि इन घरों में पहली बार विस्फोट हुआ हो. करीब 14 साल पहले यानी साल 2008 में भी इस घर में विस्पोट हुआ था. उस वक्त 4 लोगों की मौत हुई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक बार फिर भीषण विस्फोट का शिकार
भागलपुर के काजवलीचक मौहल्ला 14 साल बाद एक बार फिर भीषण विस्फोट का गवाह बना है. वहां के स्थानीय लोगों की मानें तो पिछली बार भी इसी तरह का विस्फोट होने से पूरा इलाका दहल गया था. उस समय यह घटना दीपावली के आसपास हुई थी. लोगों का आरोप है कि यहां पटाखे बनाने का काम वर्षो से चल रहा था, इसकी शिकायत भी थाने में की गई थी. लोगों ने साथ ही बताया कि पटाखे और आतिशबाजी के सामान यहां अवैध रूप से बनाए जा रहे थे, जिसकी आड़ में बारूद जमा किया जाता था. 


2008 में मारे गए थे 4 लोग
वहीं पुलिस उप निरीक्षक सुजीत कुमार भी कहते हैं कि 2008 में भी इस घर में विस्फोट की घटना हुई थी, जिसमें 4 लोग मारे गए थे. मलबे से मिले समानों से इस बात की पुष्टि हो रही है कि यहां पटाखे बनाने का काम होता था, लेकिन इसकी अनुमति ली गई थी या नहीं यह जांच का विषय है. थाना पुलिस जांच में लगी है.


विस्फोट पर सियासी बयानबाजी
विस्फोट को लेकर अब सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है. भागलपुर से कांग्रेस के विधायक अजीत शर्मा ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. प्रशासन पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी भी मिली भगत हो सकती है. अजीत शर्मा ने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर उसी घर में बार-बार विस्फोट क्यों होता है. भागलपुर में बम बनाया जा रहा है इसकी खबर पुलिस को क्यों नहीं है. आखिर बिहार की पुलिस क्या कर रही है. इस विस्फोट से भागलपुर में दहशत है. इस मामले के लेकर सीबीआई जांच होनी चाहिए.


(इनपुट-आईएएनएस)


यह भी पढ़े- धमाके से दहला भागलपुर, PM ने की नीतीश से बात, दिए गए जांच के आदेश