पटनाः Monsoon Alert: बिहार में मानसून अब अलर्ट मोड़ के अंदर आना शुरू हो गया है. लगभग हर जिले में बारिश हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो शनिवार को बिहार के चार जिलों में तेज बारिश की संभावना बनी हुई है. किशनगंज, मधुबनी, अररिया और सुपौल को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन 26 जून से 28 जून तक बिहार के विभिन्न जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन इलाकों में हो सकती है बारिश
पटना के मौसम विभाग केंद्र के अनुसार वैशाली और मुजफ्फरपुर जिले में बदालों की गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, दक्षिण बिहार के अरवल, रोहतास,जहानाबाद, औरंगाबाद, कैमूर, गया, नालंदा सहित पश्चिम चंपारण जिले में भी बारिश हो सकती है. इस दौरान कई जगहों पर वज्रपात भी होने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि बिहार में बाढ़ की संभावना ज्यादा रहती है. ऐसे में लोग अपनी सुरक्षा का ध्यान रखे. 


कई जिलों में हो सकता है वज्रपात
मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के कई जिलों में वज्रपात की संभावना बनी हुई है. विभाग की ओर से लोगों से समय-समय पर अपील की जा रही है कि सभी लोग अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर सतर्क रहे. अगर कोई व्यक्ति किसी खुले स्थान पर रहता है तो वे परिवार के सदस्यों के साथ सुरक्षित पक्के मकान की शरण लें. साथ ही ऊंचे पेड़ अथवा बिजली के खंभों से दूर रहें.


अगले तीन दिन इन इलाकों में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिन कुछ जिले में लगातार बारिश की संभावना बनी हुई है.  26 जून को कटिहार और पूर्णिया में भारी बारिश हो सकती है. 27 जून को इसका दायरा बढ़ते हुए पूर्णिया और कटिहार के साथ किशनगंज में भी भारी बारिश संभावनी बनी हुई है. 28 जून को बिहार के पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जिलों में एक दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है.


ये भी पढ़िए- Agniveer Recruitment 2022: भारतीय वायु सेना में अग्निवीर बनने के लिए यहां कराएं पंजीकरण, जानें कैसे करें आवेदन