पटनाः Budhwar Ke Upay: भगवान गणेश अग्रपूज्य और विघ्नहर्ता देवता हैं. शास्त्रों में बुधवार का दिन गणेशजी का माना गया है. जिन जातकों की कुंडली में बुध दोष हो है अथवा जो शारीरिक,आर्थिक या मानसिक परेशानी से गुजर रहे हैं वे लोग इन कष्टों के निवारण के लिए बुधवार के दिन कुछ उपाय कर सकते हैं. इन उपायों को करने भगवान गणेश की खास कृपा मिलती है. जानिए खास सात उपाय जो बुधवार के दिन किए जा सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. अगर किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है, अड़चनें आ रही हैं, तो बुधवार के दिन किसी भी गणेश मंदिर में जाकर गणपति बप्पा को लाल फूल, दूर्वा और मोदक अर्पित करें. उनसे कार्य में सफलता की प्रार्थना करें. आपकी मनोकामना पूर्ण होगी.


2. बिजनेस या करियर में किसी प्रकार की तरक्की या उन्नति नहीं हो रही है, तो आप बुधवार का व्रत रखें और बुध ग्रह के बीज मंत्र का जाप करें. बुध के प्रबल होते ही आपको करियर में तरक्की मिलेगी.


3. बुधवार के दिन रुपये की बचत करना, शेयर या दलाली से जुड़े काम करने से धन दौलत में वृद्धि होती है. बुधवार के दिन किसी को भी रुपये उधार न दें.


4. आर्थिक और शारीरिक कष्टों से मुक्ति के लिए बुधवार को मां दुर्गा की पूजा करें. गाय को हरा चारा खिलाएं और हरी मूंग का दान करें.


5. मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए बुधवार के दिन गणेश जी या फिर मां दुर्गा के मंत्रों का जाप करें. इन मंत्रों के जाप के समय सही उच्चारण का ध्यान रखें.


6. गणेश जी को सिंदूर पसंद है. बुधवार के दिन गणेश जी को पूजा के समय सिंदूर का तिलक लगाएं और स्वयं भी माथे पर तिलक लगाएं. आपके सुख एवं सौभाग्य में वृद्धि होगी.


7. यदि आप किसी मानसिक तनाव से जूझ रहे हैं, तो बुधवार के दिन पूजा के समय गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करें. आपका कष्ट दूर हो जाएगा.


यह भी पढ़े- Dev shayani Ekadashi 2022: इस दिन सो जाएंगे भगवान विष्णु, जानिए कब है देवशयनी एकादशी