Munger: PM Care for Children Yojana: पिछले दो सालों से पूरा विश्व कोरोना महामारी की चपेट में है. जिसके कारण लाखों लोगों की मौत हुई है. कोरोना के कारण लाखों बच्चे अनाथ भी हुए हैं. इस महामारी के चलते बच्चों ने अपने माता-पिता और परिजनों को खोया है. ऐसे बच्चों की सहायता के लिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत सभी को 10-10 लाख रुपये की अनुदान राशि दी जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रेन योजना के तहत दी जाएगा राशि  
कोरोना महामारी के कारण जिन भी बच्चों ने अपने माता-पिता को खोया है उनके लिए प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत अनुदान दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि यह राशि 23 वर्ष की आयु तक के बच्चों को दी जाएगी. इसमें बच्चों के समुचित देखभाल, उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित करने, उनकी समुचित शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए प्रधानमंत्री की ओर से 10-10 लाख की राशि बच्चों को अनुदान के रूप में दी जाएगी. इस योजना के तहत सोमवार 30 मई को प्रधानमंत्री ने मुंगेर की श्वेता कुमारी सहित पांच अन्य बच्चियों को अनुदान राशि प्रदान की. 


वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये किया शुभारंभ
यह अनुदान राशि मुंगेर के जिलाधिकारी नवीन कुमार ने अपने चेंबर में दी है. इस मौके पर भाजपा मंत्री अंजू भारद्वाज भी मौजूद थी. पीएम केयर योजना का शुभारंभ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी ने किया है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम ने बच्चियों को अनुदान राशि प्रदान की. इस दौरान डीएम,लाभुक,बाल कल्याण समिति सहित अधिकारी रहे मौजूद.


ये भी पढ़िये: Jharkhand Panchayat Chunav 2022: अंतिम चरण के मतदान के बाद मतगणना शुरू, उम्मीदवारों के किस्मत का खुल रहा पिटारा