पटनाः CM Channi News: पांच प्रदेशों में चुनावी माहौल है. इसे लेकर सरगर्मियां जारी हैं और इस चुनावी दंगल में दांव-पेच लड़ाते हुए नेताओं की जीभ फिसलने लगी है. बोली-भाषणों की मर्यादा तार-तार होने लगी है. माहौल ऐसा बनने लगा है कि नेता अब वोट के लिए क्षेत्रीयता को मसला बनाने लगे हैं. मंगलवार को यही नजारा पंजाब में दिखा जब सीएम चन्नी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के सामने एक रैली में यूपी-बिहार वालों को लेकर कथित तौर अमर्यादित टिप्पणी कर दी. इस मुद्दे पर तूल की वजह ये है कि खुद प्रियंका गांधी इस मामले को चुपचाप देखती-सुनती रहीं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंजाब में खेल शुरू
जानकारी के मुताबिक, 15 फरवरी को प्रियंका गांधी पंजाब के रूपनगर में चुनाव प्रचार करने पहुंची थीं. उन्होंने कहा, 'समझदारी का इस्तेमाल करो, चुनाव का समय है, लंबी-लंबी बातें नहीं कहना चाहती लेकिन पंजाब के लोगो, बहनो-भाइयों जो आपके सामने है, उसे ठीक से पहचानो.' इसके बाद सीएम चन्नी 'यूपी-बिहार के भइये' कहते हुए अमर्यादित टिप्पणी कर देते हैं. उनके इस बयान से पंजाबी बनाम 'बाहरी' का खेल पंजाब चुनाव में शुरू हो गया है. 



सीएम चन्नी की टिप्पणी की हो रही निंदा 
सीएम चन्नी ने कहा कि एक साथ हो जाओ पंजाबियों. यूपी के, बिहार के, दिल्ली के भइये यहां आकर राज करना चाहते हैं न, उन्हें फटकने नहीं देना है. चन्नी के यह कहते ही नारे लगने लगे और खुद प्रियंका गांधी हाथ उठाकर ताली बजाने लगीं. आम आदमी पार्टी और भाजपा ने चन्नी के इस बयान और प्रियंका के रिएक्शन पर सवाल उठाए हैं. यूपी-बिहार वालों के 'भईया' संबोधन का प्रयोग कुछ गलत तरीके से किए जाने को लेकर सियासी दलों ने प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह बहुत ही शर्मनाक है. किसी भी व्यक्ति या विशेष समुदाय को निशाना बनाकर की गई टिप्पणियों की हम कड़ी निंदा करते हैं. प्रियंका गांधी भी यूपी से ताल्लुक रखती हैं तो वह भी एक 'भइया' हुईं.


यह भी पढ़िएः पूर्णिया के रजिस्ट्रार अमरेश सिंह के पास मिली इतनी संपत्ति और सोना, हैरान रह गई विजिलेंस टीम