पूर्णिया के रजिस्ट्रार अमरेश सिंह के पास मिली इतनी संपत्ति और सोना, हैरान रह गई विजिलेंस टीम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1099783

पूर्णिया के रजिस्ट्रार अमरेश सिंह के पास मिली इतनी संपत्ति और सोना, हैरान रह गई विजिलेंस टीम

पूर्णिया के रजिस्ट्रार अमरेश सिंह के कई ठिकानों पर विजिलेंस ने छापेमारी की है. भ्रष्टाचार के खिलाफ नीतीश सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति पर चलते हुए निगरानी ब्यूरो ने ये कार्रवाई की है. 

पूर्णिया के रजिस्ट्रार अमरेश सिंह के पास मिली इतनी संपत्ति और सोना, हैरान रह गई विजिलेंस टीम

पटना : बिहार में भ्रष्टाचार के खिलाफ धरपकड़ जारी है. बीते महीनों में ऐसे कई भ्रष्ट अफसर विजिलेंस टीम के हत्थे चढ़े हैं, जिन्होंने भ्रष्टाचार के जरिए बड़ी संपत्ति अर्जित कर रखी है. इस कड़ी में नया नाम अमरेश सिंह का जुड़ गया है. पूर्णिया के रजिस्ट्रार अमरेश सिंह के कई ठिकानों पर विजिलेंस ने छापेमारी की है. नीतीश सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति पर चलते हुए निगरानी ब्यूरो ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की है. 

  1. पूर्णिया के रजिस्ट्रार अमरेश सिंह के कई ठिकानों पर विजिलेंस ने छापेमारी की है
  2.  रजिस्ट्रार अमरेश सिंह के दो ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरु की गयी है.
  3.  

दो ठिकानों पर एक साथ छापेमारी
जानकारी के मुताबिक, पूर्णिया के रजिस्ट्रार अमरेश सिंह के कई ठिकानों पर विजिलेंस ने छापेमारी की है. भ्रष्टाचार के खिलाफ नीतीश सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति पर चलते हुए निगरानी ब्यूरो ने ये कार्रवाई की है. बुधवार की सुबह पूर्णिया के जिला अवर निबंधक यानी रजिस्ट्रार अमरेश सिंह के दो ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरु की गयी है. शुरुआती पड़ताल में रजिस्ट्रार के पास अकूत संपत्ति का पता चला है.

तीन लाख कैश बरामद
जानकारी के मुताबिक, रजिस्ट्रार अमरेश प्रसाद सिंह के पटना स्थित आवास और पूर्णिया के सरकारी दफ्तर और आवास पर एक साथ निगरानी की टीम ने छापेमारी की. पूर्णिया से अब तक निगरानी की टीम ने तीन लाख कैश बरामद किए हैं, जबकि पटना स्थित आवास से अब तक के 15 लाख रुपए से अधिक बरामद किया जा चुका है. इसके अलावा उनकी कई संपत्तियों के कागजात भी निगरानी के हाथ लगे हैं.

निगरानी विभाग ने लिया एक्शन
पूर्णिया के रजिस्ट्रार अमरेश प्रसाद सिंह के राजीव नगर के केसरी नगर इलाके में तीन मंजिला मकान भी है. इसी मकान में फिलहाल विजलेंस की टीम छापेमारी कर रही है. उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया जा चुका है और निगरानी विभाग ने इनपुट मिलने के बाद आज एक्शन लिया है. आमतौर पर रजिस्ट्रार की संपत्ति के बारे में छापेमारी खत्म होने के बाद ही जानकारी सामने आ पाएगी.

यह भी पढ़िएः Aadhar PVC Card: जानिए कैसे करें आधार पीवीसी कार्ड के लिए अप्लाई, क्यों है जरूरी

Trending news