पटनाः सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में जातीय जनगणना पर अहम बैठक बुलाई गई है. बैठक में उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी,नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी,राजद सांसद मनोज झा,कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा, माले विधायक दल के नेता महबूबा आलम मौजूद हैं. बैठक के पूर्व शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि उन्होंने कहा कि आज की बैठक काफी महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि सभी दल अपनी अपनी बातों को रखेंगे. मुसलमानों की जातिगत गणना किये जाने की केंद्रिय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर विजय चौधरी ने कहा कि जन जातीय गणना हो रही है. तो इसमें सभी धर्मों के जातियों की गणना होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अख्तरुल इमान ने गिरिराज के बयान पर दिया जवाब
गिरिराज सिंह के बयान पर आईएमआईएम के विधायक अख्तरुल इमान ने कहा कि सभी मुसलमानों की भी गिनती हो इससे पीछे कौन हट रहा है. गिनती पूरे देश में होनी चाहिए. जाति सब धर्म में है शोषित और वंचितों की भी गणना होनी चाहिए.


तेजस्वी यादव ने भी की बैठक
सर्वदलीय बैठक से पहले तेजस्वी यादव ने आरजेडी प्रदेश कार्यालय में लेफ्ट और ओवैसी की पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि बैठक में क्या होता है, क्या नहीं, इस पर बाद में बात करेंगे. इस मुद्दे पर हमारा क्या स्टैंड होता है, उसके लिए ये बैठक बुलाई गई है. सामाजिक आर्थिक और जातीय जनगणना उसी समय हो गया था जब लालू जी केंद्र में थे, लेकिन जब बीजेपी सत्ता में आई तो डाटा करप्ट हो गया और जो वह सर्वे था वह सर्वे देश की मांग था. आज जातीय जनगणना पर सभी पार्टियों की बैठक बुलाई गई है. निर्णय तो हो ही चुका है. जब दो बार विधान सभा विधान परिषद से पारित हो गया तो इसकी रूपरेखा क्या होगी इस पर बात होनी चाहिए. लेकिन मीटिंग में जाकर ही पता चलेगा कि सत्ता पक्ष के लोगों का क्या रुख है. 


यह भी पढ़िएः बिहार में होगी जातीय जनगणना,नीतीश कुमार बोले-तय समय में करेंगे पूरा